मिड-डे मील में जारी है “मौत का खेल”….

UP Special News

मिर्जापुर (जनमत) :- कभी नमक रोटी कभी दूध में मैंल…. मिड डे मील में जारी है “मौत का खेल”…. यूपी के मिर्जापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र स्थित रामपुर अतरी गांव के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के लिए मिड डे मील बनाया जा रहा था । इस दौरान वहां तैनात रसोईया ईयर फोन लगाकर गाना सुनने में व्यस्त था,  इसी दौरान पढने की जिद्द करके अपने भाइयों के साथ गांव की  3 वर्षीय आंचल भी विद्यालय  आती थी। कुछ महीने से  विद्यालय  आकर मासूम बैठना सीख रही थी इसी बीच बच्चों के साथ खेलने के दौरान अचानक सब्जी के भगौना में गिरकर गंभीर रूप से झुलस गयी। वहीँ हैरान करने वाली बात यह रही कि बच्ची को भगोने से निकालने के  बजाय रसोइया करछुल खोज रही थी .

मामला बढ़ता देख खाना बनाने वाली सभी  महिलाएं मौके से फरार हो गयीं, इसके बाद अध्यापक ने किसी तरह मासूम को बाहर निकाला लेकिन तब तक मासूम 80 फीसदी से अधिक झुलस चुकी थी, वहीँ स्थानीय चिकित्सालय के बाद मंडलीय अस्पताल में उपचार उपचार के दौरान मासूम ने अपना दम तोड़ दिया.

 वहीँ मामला प्रकाश में आने के बाद जिलाधिकारी ने  तत्काल कार्यवाही कटे हुए हेड मास्टर को निलंबित कर दिया और रसोइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही किये जाने की बात कही जा रही है,मामले की सूचना मिलने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी मंडलीय अस्पताल में पहुँचें और  जांच के बाद विधिक कार्यवाही करने की बात कही.

Posted By:- Ankush Pal