कुलपति ने फाड़ा पदाधिकारियों का ज्ञापन

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्र के थाना लोधा इलाके के अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित कई गाँवों के सैकड़ों बीघा जमीन में डिफेंस कॉरिडोर के करीब बनाए जा रहे राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में  सीट वृद्धि को लेकर एबीवीपी के कार्यकर्ता एक ज्ञापन देने के लिए कुलपति के पास पहुँचे थे। इस दौरान सीट वृद्धि को लेकर ज्ञापन देने के लिए पहुँचे एबीवीपी के कार्यकर्ता और छात्रों के द्वारा एक ज्ञापन कुलपति को सौंपा गया कुलपति ने छात्रों के द्वारा दिए गए ज्ञापन को पढ़ते ही फाड़ कर फेंक दिया।

 

आपको बताते चलें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मांग है कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालयों में स्नातक की 33% सीट में वृद्धि की जाए काफी दिनों से मांग चल रही है। वहीं सोमवार को छात्र राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति को सीट वृद्धि को लेकर एक ज्ञापन देने गए थे। लेकिन कुलपति ने ज्ञापन फाड़ के फेंक दिया। जिससे छात्र आक्रोशित हो गए।

जिसके बाद आक्रोशित एबीवीपी कार्यकर्ताओं छात्रों ने थाना गांधी पार्क क्षेत्र के अचल ताल पर राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति की हरकतों से गुस्साए छात्रों ने कुलपति का पुतला फूंका और मांग की है कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में स्नातक की 33% सीट बढ़ोतरी की जाए और कुलपति माफी मांगे नहीं तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रत्येक दिन हर विश्वविद्यालय में कुलपति का पुतला फूकने का काम करेगा।

 

 

वहीं 33% सीट वृद्धि को लेकर हुए इस पूरे घटनाक्रम पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश संयोजक करण शर्मा ने का कहना है कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी में 33% सीट बढ़ोतरी के लिए कुलपति को ज्ञापन देने के लिए गए थे. लेकिन राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी के कुलपति ने उनका ज्ञापन पढ़ते ही फेंक दिया. जोकि आपत्तिजनक को शर्मनाक है।  छात्रों की समस्या हल नहीं करने पर कुलपति का पुतला फूंका गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना पर राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति छात्रों से माफी मांगे नहीं तो प्रत्येक दिन कुलपति का पुतला फूंका जाएगा।

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra