पिता से मारपीट के मामले में पीड़ित परिवार घर छोड़ पलायन को मजबूर

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में दलित किशोरी से हुई छेड़खानी और  उसके पिता से मारपीट के मामले में पुलिस कार्रवाई से नाराज पीड़ित परिवार देर शाम अपना घर छोड़ कर चला गया मोहल्ले के लोगों का कहना है कि दोपहर में परिवार न्याय की माँग लेकर एसएसपी कार्यालय पर पहुँचा था जहाँ उसे न्याय मिलता हुआ नहीं दिखा तो जिसके बाद शाम को पूरा परिवार एक टेंपो में बैठकर अपने घर पर ताला लगा कर चला गया, 1 दिन पहले पीड़ित परिवार ने अपने मकान पर यह मकान बिकाऊ है लिखवाया था, दलित युवती की माँ का आरोप है कि समुदाय विशेष के युवक उसके मोहल्ले में आकर बच्चियों के साथ लड़कियों के साथ महिलाओं के साथ गलत तरीके से व्यवहार करते हैं और अश्लील कमेंट बाजी करते हुए गाली गलौज भी करते हैं |

इसकी कई बार शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की इसी के चलते समुदाय विशेष के युवकों ने उसकी बेटी के साथ छेड़खानी की जब इसकी शिकायत इलाका पुलिस ने की तो पुलिस ने पूरे मामले में कोई कार्यवाही नहीं की इसी के चलते वह अपना घर बेचकर जाने के लिए मजबूर हो गए हैं। वहीं पुलिस ने दलित युवती के मकान पर लिखा यह मकान बिकाऊ है काले पेंट से मिटा दिया है।
विपक्षी की छेड़खानी का शिकार हुई किशोरी के घायल पिता को भी आरोपी बना दिया गया। पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज अनुसूचित जाति के लोगों ने थाने पहुँचकर अपनी नाराजगी जताई। इसके बाद अपने घरों के बाहर ‘यह मकान बिकाऊ है’ लिखवाकर गाँव से पलायन की घोषणा कर दी। किशोरी की माँ ने उच्चाधिकारियों व एसएसपी से मिलने की बात कही है। उधर थाना प्रभारी बृजपाल सिंह का कहना है कि इस घटना को लेकर उचित कार्रवाई की गई है।

वहीं पीड़ित परिवार की महिला ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना होने के बावजूद भी थाने में पुलिस सुनवाई नहीं कर रही है पिछले 2 दिनों से लगातार थाने पर शिकायत लेकर आ रहे हैं पुलिस ने उल्टा हमारे ही पक्ष के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने का काम किया है। घटना की जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने बताया कि हरदुआगंज थाना क्षेत्र में दो पक्षों में मारपीट की घटना हुई थी घटना के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों का मुकदमा दर्ज कर लिया जिससे किसी प्रकार का विवाद ना बढ़े लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से सूचनाएं मिल रही है कि एक पक्ष के लोगों ने पलायन कर लिया है पलायन जैसी कोई भी बात सामने नहीं आई है एसडीएम और थाना अध्यक्ष के द्वारा गाँव में जाकर मौका मुआयना किया गया है गाँव के लोग घर पर है और सभी पुलिस की कार्यवाही से संतुष्ट हैं।

Reported By :-  Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra