प्रेम प्रसंग में रोड़ा बनने पर हुई थी पूर्व प्रधान की हत्या

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई के मल्लावां कोतवाली इलाके में 27 मई को हुई पूर्व प्रधान की ईट से कूचकर निर्मम हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।इस मामले में एक आरोपी अभी फरार है पुलिस उसकी तलाश कर रही है।पूर्व प्रधान की हत्या हत्यारोपी एक युवक और दूसरे उसके साथी की बहन के साथ प्रेम संबंध का विरोध करने पर की गई थी।

घटना का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि मल्लावां कोतवाली के करवा निवासी 46 वर्षीय रामाश्रय दिवाकर गांव के मुखिया रह चुके हैं। घर से कुछ दूरी पर कल्याणी नदी के किनारे उनका मुर्गा फार्म है बताते हैं कि रामाश्रय अक्सर शाम को मुर्गा फार्म पर जाते थे। शनिवार को भी वहां गए हुए थे। रविवार की सुबह मुर्गा फार्म की तरफ से निकलने वाले कुछ ग्रामीणों ने उनका खून से लथपथ शव पड़ा हुआ देखा।वहीं पास में पड़ी देखी गई ईंट में खून लगा हुआ था।सूचना मिलते ही एसपी राजेश द्विवेदी, एएसपी नृपेन्द्र सीओ व फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच पड़ताल की थी।एसपी ने बताया कि रामाश्रय दिवाकर की ईंट से कुचल कर हत्या के मामले में 5 लोगों को नामजद व अन्य अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया था।इस घटना के खुलासे के लिए 3 टीमों को लगाया गया था।

एसपी ने बताया की घटना के संबंध में विवेचना के दौरान यह ज्ञात हुआ कि रामाश्रय की हत्या में नामजद अभियुक्त शिव सिंह और विपिन शुक्ला व प्रकाश में आया एक अन्य अभियुक्त द्वारा की गई थी। पुलिस टीम इनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही थी इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि हत्या के दो नामजद मगरहा मोड़ पर खड़े हैं। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर दो लोगों को पकड़ा गया दोनों ने अपने नाम शिव सिंह और विपिन शुक्ला जो दोनों मृतक के ही गांव के रहने वाले हैं बताए।एसपी ने बताया कि इन लोगों से पूछताछ की गई तो यह पता चला कि शिव सिंह व विपिन के मध्य दो-तीन वर्षों से मित्रता थी।शिव सिंह अक्सर विपिन के घर आता जाता रहता था|

इसीलिए शिव सिंह का विपिन की बहन के साथ प्रेम प्रसंग हो गया जिसका विरोध उनके पड़ोस में रहने वाले रामाश्रय द्वारा किया गया तथा शिव सिंह व विपिन के परिवार के ऊपर छींटाकशी की गई।पूर्व में भी मृतक व अभियुक्तों में विवाद हुआ था जिसके चलते इन दोनों लोगों ने उससे बदला लेने का मन बनाया।दोनों ने अपने एक अन्य साथी को सम्मिलित किया जो कि अभियुक्त विपिन का रिश्तेदार है।एसपी के मुताबिक पूर्व प्रधान जब अकेला चारपाई पर सो रहा था उन लोगों ने उसकी हत्या कर दी।बताया कि फरार आरोपी की तलाश की जा रही है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey