राज्यसभा सांसद अविनाश राय खन्ना पहुंचे अयोध्या

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद अविनाश राय खन्ना अयोध्या पहुँचे। यहां पर पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले रामलला व हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन किया। फिर उसके बाद चल रहे निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, निर्माणाधीन श्री राम एयरपोर्ट एवं गुप्तार घाट का निरीक्षण भी किया। उसके बाद गुप्तार घाट पर माता सरयू के जल से आचमन किया।निरीक्षण करने के बाद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने धर्म परिवर्तन को लेकर कहा कि धर्म परिवर्तन के लिए सरकारें हमारी कानून भी बना रही है लेकिन जनता से अपील करूंगा संविधान सबको एक हक देता है जबरदस्ती करने का किसी को हक नहीं है।

वही 9 और 10 जून को नैमिषारण्य में आयोजित सपा के दो दिवसीय सॉफ्ट धर्म कार्यशाला पर बोले अविनाश राय खन्ना उन्होंने कहा उनको धर्म याद आया अच्छी बात है, यह अयोध्या वासियों के लोगों की ताकत है जो लोग धर्म को पाप समझते थे जो धर्म को लोग अछूत समझते थे आज वह भी धर्म संसद कर रहे हैं इसका मतलब है लोगों में जागृति आई है, अब वोट बैंक के लिए कर रहे हैं या सच के लिए कर रहे हैं यह तो उनकी इंटेंशन बताएगी जो उनकी नीति होगी उस हिसाब से उनको परिणाम भी मिलेगा।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में एयरपोर्ट निर्माणाधीन है एयर स्ट्रिप बन चुकी है, 300 लोगों को हैंडल करने की क्षमता है, यहां पर पैसेंजर के लिए लगेज बेल्ट भी होगी, तीन द्वार बनाए जा रहे हैं एक आने के लिए एक जाने के लिए एक स्टाफ के लिए अलग होगा, इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की योजना भी साथ-साथ चल रही है, दूसरे फेज में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन जाएगा, राम के जीवन से संबंधित प्रदर्शनी भी एयरपोर्ट पर दिखाई जाएगी, गुप्तार घाट का भी निरीक्षण किया है बताया गया है कि गुप्तार घाट से क्रूज़ का संचालन भी किया जाएगा, गुप्तारघाट पर प्रधानमंत्री सुनिधि स्वरोजगार योजना के तहत लोन लेकर लोगों ने व्यापार शुरू किया है, 10 हजार रुपए का लोन लिया वापस किया फिर उन्हें 20 हजार रुपए का लोन दिया गया, अयोध्या एक टूरिज्म को बढ़ावा देने का सेंटर बना है।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey