अन्ना जानवर किसानों की फसलों को कर रहे नष्ट*

शिकायत के बाद भी जुम्मेदार मौन, अन्ना जानवर किसानों की फसलों को कर रहे नष्ट

UP Special News

हमीरपुर (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद हमीरपुर जनपद के किसान अन्ना मवेशियों के आतंक से दिन रात रखवाली करने के बाद भी रबी की फसलों को नहीं बचा पा रहे हैं। जिससे छुट्टा अन्ना जानवरों  से गेहूं मटर आदि की फसलों को भारी नुकसान हो रहा है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी जिम्मेदार मौन धारण करके पत्थर की मूर्ति बने हुए हैं।

पूरा मामला हमीरपुर जनपद के राठ विकासखण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बकरई का है। जहाँ के दुःखी किसान रसकलाल, श्याम बाई, नीरज कुमार, शेरखान, मुकेश कुमार आदि किसानों ने प्रधान और सचिव की मनमानी का आरोप लगाते हुए बताया कि कई बार शिकायत के बावजूद भी अन्ना जानवरों को गौशाला में बन्द नही किया जा रहा है जबकि आधे से ज्यादा जानवरो को गौशाला में बन्द किया जा चुका है।

फिर भी सरकार के निर्देशों की धज्जियों उड़ाने में लगे हुए हैं। अन्ना मवेशी किसानों की हरी भरी फसलों को नष्ट करने में लगे हुए हैं। जिससे किसानों इस बड़ी समस्या से किसानों का सर दर्द बढ़ता जा रहा है। यदि समय रहते इन गायों का गौशाला मे प्रबंध नहीं किया गया तो किसानों की फसल चट हो जायेगी और किसान बर्बाद हो जायेगा। ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से कार्यवाही की मांग की है।

Reported By :- Karmendra Tiwari

Published By:- Vishal Mishra