दरोगा का सराहनीय कदम,जान जोखिम में डाल गंगनहर में छलांग लगा डूब रहे युवक की बचाई जान

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- खबर उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ कि है जहा थाना दादों में तैनात दरोगा आशीष कुमार ने गंग नहर में डूबते दिव्यांग युवक को अपनी जान जोखिम में डालकर डूबते दिव्यांग युवक को साकरा गंग नहर से बाहर निकाला गया। जिसके बाद जांबाज दरोगा के चारों तरफ तारीफ हो रही है। जिसकी तारीफ में एसएसपी कलानिधि ने भी प्रशस्ति पत्र एवं 25000 रुपये प्रोत्साहन राशि स्वीकृत कर दी गई है। यूपी पुलिस में तैनात अलीगढ़ पुलिस के दरोगा आशीष कुमार द्वारा एक सराहनीय कार्य किया है। दरोगा द्वारा किए गए कार्य की SSP अलीगढ़ द्वारा भी सराहना की गई है और 25000 इनाम देने की घोषणा की गई है।

अलीगढ़ जिले से 60 किलोमीटर दूर थाना दादों क्षेत्र में साकरा गंगनहर की पटरी पर एक युवक खड़ा हुआ था जो अचानक पुल से गंगनहर में गिर गया। जहां नहर में गिरे दिव्यांग युवक को बचाने के लिए वहां तैनात पुलिसकर्मी दरोगा आशीष कुमार ने अपनी जान जोखिम में डालकर गंगनहर में पानी के तेज बहाव के बीच  छलांग लगाते हुए नहर में डूबते दिव्यांग युवक बीच नहर से निकाल कर उसके जान बचाते हुए बाहर निकाला गया। दरोगा द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के बाद जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार की जमकर तारीफ हो रही हैं।तो वही मौके पर मौजूद हजारों की खड़ी भीड़ युवक को गंगनहर में उसको डूबते हुए तमाशा देखती रही। थाना दादों पर तैनात दरोगा आशीष कुमार की डियूटी गंगनहर साँकरा पर दोनों नहरो के बीच पुल पर लगी हुई थी। उसी दौरान थाना दादों क्षेत्र इलाके का पन्नालाल यादव निवासी ग्राम हारुनपुर खुर्द थाना दादों, अलीगढ़ ,नहर की पटरी पर खडा था।

अचानक सोमवार को करीब 1.30 बजे गंगनहर में गिर गया। युवक को नहर में गिरता देख वहां मौजूद पब्लिक उसको बचाने के लिए चिल्लाने लगी। तो वहा डियूटी पर तैनात दरोगा आशीष कुमार द्वारा उसे बचाने के लिये बिना देरी किये अपनी जान की परवाह न करते हुए गंगनहर मे छलांग लगा दी गई। जहां नहर में डूब रहे युवक पन्नालाल को काफी मशक्कत के बाद गंगनहर से बाहर निकाल लिया गया। जिसके बाद  नहर में डूबने वाले युवक को इलाका पुलिस की मौजूदगी में सकुशल उसके घर पहुंचाया गया। अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने बचपन में तैराकी सीखी,उसके बाद कई सालों तक कही तैराकी नहीं की गई। लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिए खाकी किस कदर समर्पित है यह दुनिया को दिखा दिया। जिसके लिए अलीगढ़ SSP कलानिधि नैथानी ने दरोगा के इस सराहनीय कार्य के लिए सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार को प्रशस्ति पत्र एवं 25000 रुपये प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की गई है। वही सरकार ने कहा कि दारोगा आशीष कुमार को 50 हजार का इनाम दिया जायेगा जिस का ऐलान ACS गृह अवनीश अवस्थी ने किया आशीष को डीजी कमेंडेशन डिस्क देने का भी ऐलान किया गया है|

Posted By:- Amitabh Chaubey               Reported By:- Ajay Kumar