निःशुल्क निःसंतानता निवारण कैंप का आयोजन

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- अयोध्या के देवकाली रोड स्थित हनुमान मंदिर के पीछे आदर्शपुरम कालोनी मे देवांश हॉस्पिटल में 11 दिसंबर को निःशुल्क निःसंतान निवारण कैंप का आयोजन किया जाएगा। ये निशुल्क कैंप सुबह 10:00 से शाम 5:00 बजे तक चलेगा। इस कैम्प मे निसंतान मरीज इसका लाभ उठा सकेंगे। कैंप में महिला संबंधित तमाम बीमारियां जिस कारण महिलाएं मां बनने में आस्वस्थ हैं। उन लोगों की निशुल्क जांच कर उनकी समस्या को देखते हुए दवा दी जाएगी।

वही देवांश हॉस्पिटल की डॉक्टर साक्षी त्रिपाठी ने बताएं इस कैंप में लोगों को I.V.F  के बारे में जानकारी दी जाएगी क्योंकि ज्यादातर लोगों को I.V.F के बारे में जानकारी नहीं है।‌ और लोग समझते हैं कि निसंतान महिला रोगियों में दूसरे का स्पर्म डालकर महिलाओं को गर्भवती किया जाता है। ऐसा नहीं है IVF विधि के बारे में डॉक्टर साक्षी त्रिपाठी ने बताया कि कृतिम विधि से I.V.F के द्वारा पति का स्पर्म निकालकर महिलाओं के अंदर डाला जाता है| अब वह महिलाएं भी मां बन सकेगी जो निं संतान होकर बिल्कुल से निराश हो चुकी। वह मरीज इस कैंप में आकर लाभ उठाएं देवांश हॉस्पिटल में लखनऊ केजीएमयू की मशहूर डॉक्टर पूजा गुप्ता महिलाओं से संबंधित मरीजों को देखेंगे उनकी निशुल्क जांच वह उनका उपचार किया जाएगा।

जल्दी ही I.V.F सेंटर का शुभारंभ अयोध्या शहर के देवांश हॉस्पिटल मे होगा और निसंतान महिलाओं का इलाज किया जाएगा। अब निं संतान महिला व पुरुष को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा सारी सुविधाएं देवांश हॉस्पिटल के अंदर मरीजों को दी जाएगी और निसंतान महिलाओं का इलाज हो सकेगा और अब निराश लोग माता पिता बन सकेंगे।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey