निकाय चुनाव के चलते इंडो-नेपाल बॉर्डर सील,सैकड़ों लोग फंसे

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- नगर निकाय चुनाव को लेकर भारत-नेपाल की सोनौली सीमा को मतदान से 48 घंटे पहले मंगलवार की शाम पांच बजे सील कर दिया गया। मतदान के बाद 4 मई दिन गुरुवार की शाम को सीमा खुलेगी। हालांकि, मालवाहकों और इमरजेंसी सेवा की गाड़ियों को आने-जाने की अनुमति रहेगी। उधर, सीमा पर लोगों के फंसने से बुधवार को अफरातफरी की स्थिति रही।

यूपी में निकाय चुनाव के कारण सीमा सील होने की सही जानकारी दूसरे प्रांतों के लोगों को न होने से परेशानी हो रही है। बुधवार  की शाम दोनों ओर सैकड़ों लोग फंस गए। इसके कारण एक बार अफरातफरी की स्थिति मच गई। प्रशासन ने सख्त हिदायत देकर फंसे लोगों को सीमा से आने-जाने की अनुमति दी। चौकी इंचार्ज सोनौली अंकित  सिंह ने कहा कि सीमा सील कर दी गई है।

इनको रहेगी आवागमन की अनुमति

सीमा सील होने के दौरान भारत-नेपाल के अलावा तीसरे देश के नागरिकों को सीमा से आने जाने-जाने अनुमति मिलेगी। पर्यटक बसों, अन्य राज्यों के या जिन पर्यटक बसों का पहले से तीर्थ स्थानों पर जाने का कार्यक्रम तय है, उन्हें आने-जाने दिया जाएगा। एंबुलेंस, फायर सर्विस, सेना के वाहन और इमरजेंसी वाहनों को आने-जाने की अनुमति रहेगी। भारत-नेपाल के नागरिकों को इमरजेंसी में आने-जाने दिया जाएगा। छात्रों, मरीज, पर्यटक, ट्रेन टिकट, प्लेन टिकट, शादी के वाहनों आदि को शादी कार्ड दिखा कर आने-जाने दिया जाएगा। सीमा सील होने के दौरान आईडी दिखाकर आने-जाने का कारण दस्तावेज सहित बताना होगा ।

Reported By:- Vijay Chaurasiya

Posted By:- Amitabh Chaubey