पत्रकार के हत्यारों पर कारवाई की मांग को लेकर राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

UP Special News

औरैया/जनमत। जौनपुर में पिछले दिनों कोतवाली शाहगंज के इमरानगंज बाजार में एक टीवी चैनल के पत्रकार को गोली मारकर हत्या किये जाने के बाद जनपद के पत्रकारों में काफी रोष व्याप्त है। पत्रकारों ने टीवी चैनल के पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्यारोपियों के विरुद्ध कठोर कारवाई किए जाने व पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दिए जाने की मांग को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा।

ज्ञापन में मांग की गई कि शाहगंज के इमरानगंज बाजार में सोमवार को सुबह एक टीवी चैनल के पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की गोलियों से मारकर हत्या कर दी गई है राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद रजि० इस घटना की घोर निन्दा करता है। सरकार से मांग करता है मृतक के परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता एवम पत्नी को सरकारी नौकरी प्रदान करें।

जिसे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहते हैं वही आज खतरे से खाली नहीं है। पत्रकारों के ऊपर आए दिन आरोप प्रत्यारोप लगाते रहते हैं वजह मात्र यह है कि पत्रकार बंधुओं ‌द्वारा निरंतर समाज की समस्याओं को विभाग व सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया जाता है। पत्रकार अपनी जान को जोखिम में डालकर पत्रकारिता कर रहे है, ऐसे में सरकार की जिम्मेदारी है कि पत्रकारों को हर तरह की सुरक्षा प्रदान करें।

REPORT BY – ARUN KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR