डिप्टी सीएम के गृह जनपद में नही उठाई गई ताजिया

UP Special News

कौशांबी(जनमत):- यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के गृह जनपद कौशांबी में तार को हटाने की जिद के चलते एक दर्जन गांव के तजियादारो ने ताजिया नही उठाया। तजियादारो की मांग है कि जब तक रास्ते मे पड़ने वाले तार को हटाया नही जायेगा तब तक ताजिया नही उठाया जाएगा। वही जिला प्रशासन तार न हटाने पर अड़ा हुआ है। वही इस पूरे मामले में प्रशासन मीडिया के सामने कुछ नही बोल रहा है।

मामला चायल तहसील क्षेत्र के मूरतगंज ब्लाक का है। जहाँ के दर्जनों गाँव के ताज़ियदारो ने तार नही हटाए जाने पर 9वी और 10वी को तज़िया नही उठाई है। ताज़ियदारो का कहना है कि जब तक तार नही हटाए जाते है। तब तक तज़िया नही दफनाई जाएगी। वही जिला प्रशासन भी ज़िद पर अड़ा है कि तार नही हटाई जाएगी। तज़िया कमेटियों का कहना है कि हर बार ज़िला प्रशासन तारो को हटवा देता था, लेकिन इस बार ज़िला प्रशासन ज़िद पर अड़ा है कि तार नही हटेगा।

तज़िया नही निकालने के विवाद के बाद पुलिस विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। जिस गाँव में तज़िया नही उठाई गई है। वहां पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। साथ ही जिला प्रशासन अमन चैन कमेटी का गठन कर मामला शान्त कराने में जुटा हुआ है। तज़िया नही दफनाए जाने से मुसलमानों में जिला प्रशासन के प्रति काफ़ी रोष है। गांव के ही गिरदौस का कहना है कि जिला प्रशासन के लोग जबरन तार नही हटवा रहे है। जबकि पहले 22 से 25 फुट की ताजिया होती थी लेकिन अब इसे 15 से 18 फुट की कर लिया गया है लेकिन फिर भी प्रशासन लोगो को परेशान कर रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस लोगो को तार हटाने और तजिया नही उठाने पर  मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रही है।

Reported By:- Rahul Bhatt

Posted By:- Amitabh Chaubey