राम से शत्रुता रखने वालों की जीत कभी नहीं हो सकती : मुख्यमंत्री योगी

UP Special News

उरई (जनमत):- मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा वर्तमान लोकसभा चुनाव में स्पष्ट ध्रुवीकरण बताए जाने का हवाला देते हुए कहा कि ध्रुवीकरण तो हो रहा है लेकिन उसमें ध्रुव पर रामभक्त तो दूसरे ध्रुव पर राम द्रोही जनता राम द्रोहियों को पराजित करेगी क्योंकि राम से शत्रुता रखने वालों की जीत कभी नहीं हो सकती । योगी आदित्य नाथ जालौन गरौठा भोगनीपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्यासी केंद्रीय राज्यमंत्री और निवर्तमान सांसद भानु प्रताप सिंह वर्मा के समर्थन में राजकीय इंटर कालेज के मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे उन्होंने कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को  ठुकराकर विपक्ष ने बड़ी गलती की है चुनाव में उसे उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा उन्होंने विपक्ष में बैठे लोगों को परोक्ष में देश द्रोह की मानसिकता रखने का भी दोषी ठहराया ।

उन्होंने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की और प्रदेश में सपा की सरकार थी इसी मानसिकता के कारण देश के अंदर आंतकवादी हमले हो रहे थे। सरकार इनके लिए जिम्मेदार आतंकवादियों के खिलाफ कार्यवाई करने की बजाय यह कहकर पल्ला झाड़ लेती कि इसमें सीमा पार से आए आतंवादियों का हाथ है लेकिन आज ऐसा नहीं होता । अगर आज सीमा पार से आतंकवादी आकर देश में कोई गुस्ताखी करें तो पाकिस्तान को पता है कि भारत के जवान उनसे बदला लेने के लिए उसकी सीमा में भी दाखिल होने से नहीं हिचकिचाएंगे भारत के इन तेवरों के कारण पाकिस्तान की हालत आज दयनीय हो चुकी है कि यदि भारत में पटाखा भी फट जाय तो पाकिस्तान सबसे पहले सफाई देता है कि इसमें उसका हाथ नहीं है ।

उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर के पाकिस्तान के पास एटम बम होने की कथित धमकी को लेकर कहा कि एटम बम भारत के पास भी है और हमारा बम फ्रिज में रखने के लिए नहीं है उन्होंने कहा कि मोदी के राज्य में स्थितियां इतनी बदल गईं कि भारत की सरकार जहां अपने देश के अस्सी करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दे रही वहीं पाकिस्तान में एक एक रोटी के लिए मारकाट मची हुई है । उन्होंने तंज कसा कि पाकिस्तान प्रेमी विपक्ष वहीं क्यों नहीं चला जाता । हमारे विपक्षी नेता वहां कटोरा लेकर पाकिस्तानियों के साथ भीड़ मंगवाए तो उनसे यारी अच्छी निभेगी । उन्होंने कहा कि सपा ने दिवंगत राम भक्त पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वर्गवासी होने पर उन्हें श्रद्धांजलि देने से मना कर दिया था दूसरी ओर जब एक माफिया मारा गया तो मातम मानने उसके घर जा पहुंचे यह इनका चरित्र है ।

योगी आदित्य नाथ ने कल सपा जे मुखिया अखिलेश यादव द्वारा उरई में सांसद भानु प्रताप वर्मा को खटारा कहे जाने पर घोर आपत्ति की उन्होंने कहा कि भानु प्रताप वर्मा राजनीति में अखिलेश यादव से वरिष्ठ है लेकिन अपने से बड़ों को अपमानित करके सत्ता छीनने वाले सपाइयों की संस्कृति ही ऐसी है कि वे वरिष्ठों का सम्मान करना न जाने । उन्होंने कांग्रेस और सपा के समय बुंदेलखंड के हालतों का भी चित्र खींचा कहा कि किसान उस समय आत्महत्या कर रहे थे प्रदेश में असुरक्षा का वातावरण था रोजी रोटी की तलास के लिए यहां के वाशिंदे दर बदर हो रहे थे । भाजपा की सरकार आने के बाद बुंदेलखंड को खुशहाल इलाके में बदल दिया है यहां बनाए गए डिफेंस कोरिडोर की सीमा पर गरजने बाली तोपों से पाकिस्तान की पेंट गीली हो रही है जालौन से चित्रकूट के बीच नोएडा जैसा औद्योगिक नगर बसाया जा रहा है जिसमे स्थापित होने बाली फैक्ट्रियों में बाहर के लोग नौकरी मांगते दिखेंगे यहां के लोगो के पलायन का तो सवाल ही नहीं है ।

REPORTED BY – SUNIL SHARMA

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY