भू-माफिया की संपत्ति पर चलेगा यूपी सरकार का “बुलडोजर”…

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- योगी सरकार में भू-माफियाओं की शामत आ गई है. उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है. यूपी सरकार की कार्रवाई से माफियाओं में डर व्‍याप्‍त है. ताजा मामला यूपी के गोरखपुर का है. यहां जिलाधिकारी के आदेश पर रविवार को हत्‍या के आरोपी और बेटों के सा‍थ मिलकर गैंग चलाने वाले भू-माफिया की करोड़ों की संपत्ति के कुर्की की कार्रवाई शुरू हुई है. अधिकारियों ने बताया कि बेटों के साथ मिलकर हत्या करने वाले आरोपी पर गैंगेस्‍टर की कार्रवाई हुई है. हत्‍या के मामले में उसके अपराध से अर्जित करोड़ों की संपत्ति को कुर्क किया जा रहा है.

गोरखपुर के एसपी सिटी कृष्‍ण कुमार बिश्‍नोई ने बताया कि आरोपी के कार्यालय पर मुनादी कराई गई है. खोराबार थानाक्षेत्र के रहने वाले जवाहर यादव के ख्रिलाफ गैंगस्‍टर एक्‍ट 14 (1) के तहत कार्रवाई की गई है. गोरखपुर में भू‍-माफियाओं और अन्‍य माफियाओं के खिलाफ अपराध से अर्जित संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई लगातार की जा रही है. इसी क्रम में खोराबार थानाक्षेत्र के सूबा बाजार के रहने वाले भू-‍माफिया जवाहर यादव ने अपने पुत्रों के सा‍थ मिलकर करोड़ों रुपए की संपत्ति अवैध तरीके से अर्जित की है.

एसपी सिटी ने बताया कि इसी अवैध कारोबार के चक्‍कर में इन लोगों ने एक हत्‍या भी की है. इसी मर्डर में उनके खिलाफ गैंगस्‍टर का अभियोग पंजीकृत किया गया है. इनके द्वारा जंगल सिकरी में प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्‍त और अवैध रूप से कब्‍जा करने के लिए आफिस बनाया है. आज उसे कुर्क किया गया है. इनके पास अवैध रूप से कब्‍जा की गई और अपराध से अर्जित संपत्ति है. इसके साथ ही कई वाहन भी है. इसकी कीमत करोड़ों में है. इसका आंकलन किया जा रहा है. आज कुर्की की कार्रवाई की शुरुआत की गई है. आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

गोरखपुर के तहसीलदार सदर विकास कुमार सिंह ने बताया कि जवाहर यादव खोराबार थानाक्षेत्र का रहने वाला भू-माफिया है. उसके ऊपर जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्‍टर एक्‍ट में कार्रवाई की गई है. उसने अपराध से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है. आज उसकी संपत्ति को कुर्क किया जा रहा है. इसने अवैध रूप से जमीनों को कब्‍जा किया है. इसकी संपत्ति का आंकलन किया जा रहा है. खोराबार के कई इलाके में इसकी अवैध रूप से बनाई गई जमीनें हैं. इस भू-माफिया की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

REPORT- AJEET SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..