अलकनंदा अपार्टमेंट में वृहद स्तर पर हुआ “टीकाकरण कैम्प” का आयोजन-

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- देश में कोरोना की दूसरी लहर फिलहाल मंद पडती नज़र आ रही है, लेकिन सरकार ने इस मह्मारी से हुई त्रासदी से सबक लेते हुए  टीकाकरण की रफ़्तार ज़रूर बढाई है,  इसी कड़ी में यूपी सरकार भी टीकाकरण को अधिक से अधिक लोगो को लाभान्वित करने के लिए लगतार प्रयासरत है,  इसी के तहत प्रदेश में टीकाकरण कैम्प  के माध्यम से  ज्यादा से ज्यादा लोगो के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है. इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ स्थित गोमती नगर विस्तार  के अलकनंदा अपार्टमेंट में  आज  दिनांक : 11.06.2021 को  सरकार के द्वारा एक “टीकाकरण कैम्प” का आयोजन किया गया. इस कैम्प में 18-44  आयु वर्ग के लोगो का टीकाकरण किया जाना था. जिसमे करीब 350 लोगो को टीकाकरण का लाभ मिला. इस टीकाकरण कैम्प में अलकनंदा अपार्टमेंट  में निवास करने वाले लोगो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अधिक से अधिक लोगो में टीकाकरण का उत्साह देखने लायक था.

इसी के साथ ही अपार्टमेंट में काम करने वाले  सहायक/सहायिकाओं/सिक्यूरिटी गार्ड/ वाहन चालक आदि को भी इस टीकाकरण कैंप के माध्यम से टीकाकरण का लाभ प्रदान किया गया. साथ ही अपार्टमेंट निवासियों ने अपनी सहायक/सहायिकाओं/सिक्यूरिटी गार्ड/ वाहन चालक आदि को इस दौरान टीकाकरण के लाभ से परिचित कराया और इन्हें जागरूक करते हुए टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया. वहीँ इस टीकाकरण कैंप में बड़ी संख्या में लोगो ने  बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.इसके लिए अपार्टमेंट  अपार्टमेंट निवासियों ने भी इन्हें जागरूक किया और टिका लगाने के लिए प्रोत्साहित भी किया. जिसके बाद सभी ने बढ़ चढ़कर टीकाकरण कराया और खुद को सुरक्षित भी किया.

वहीँ सरकार को भी ऐसे अधिक से अधिक कैम्प लगाकर लोगो का टीकाकरण करना चाहिए और लोगो के मन में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करते हुए प्रत्येक व्यक्ति को टीकाकरण का लाभ पहुचना चाहिए. इस कैम्प में अलकनंदा निवासियों ने उनके घरों में काम करने वाले मेड, ड्राइवर सहित सहयोगियों को वैक्सीन का पहला डोज लगवाया  । अपार्टमेंट के निवासियों के मुताबिक सहायक/सहायिकाओं को वैक्सीन लगने के बाद सभी अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकते है ।

इस कैम्प को लगावाने में अलकनंदा अपार्टमेंट के आरवा बोर्ड सचिव, अभिलाष भट्ट की अहम भूमिका रही । जिनके प्रयासों और योगदान के बाद इस *टीकाकरण कैंप* का आयोजन संभव हो सका. इस कैम्प के सुचारू  संचालन में अशोक सिंह, अध्यक्ष आरवा बोर्ड,  एम्. के. बाजपाई, उपाध्यक्ष आरवा बोर्ड,  अमित सिंह, संयुक्त सचिव, आरवा बोर्ड ,  स्वेता अग्रवाल , संयुक्त कोषागार, आरवा बोर्ड, अलकनंदा अपार्टमेंट एवं अखिलेश वर्मा  का भी  विशेष योगदान रहा है. इस प्रकार से पूरे  आरवा बोर्ड  ने  अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया. ये एक सराहनीय पहल है और ऐसे अधिक से अधिक कैम्प लगने चाहिए जिससे समाज के कमजोर वर्ग कि भ्रांतियों को दूर करते हुए सभी को  टीकाकरण का लाभ प्रधान किया जा सकें.

 

PUBLISHED BY :- ANKUSH PAL                                                                REPORTED BY:-  AMBUJ MISHRA