अग्निवीर सेना की ट्रेनिंग पूरी कर लौटे लाल का हुआ “स्वागत”…

UP Special News

बदायूं (जनमत) :- अग्निवीर भर्ती योजना सेना की सबसे महत्वाकांक्षी योजना है। इसके तहत कई बैच की ट्रेनिंग हो चुकी है। बदायूं जनपद के कस्बा वजीरगंज के सनूप सिंह नगर के पहले अग्निवीर बने हैं। इस भर्ती टेक्निकल असिस्टेंट के तहत उनका चयन अग्निवीर आर्मी के लिए हुआ था। जिसकी नासिक आर्मी ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग कर जब वह वजीरगंज लौटे हैं।
उनके परिजन, मित्रगण और नगरवासियों ने फूलमालाएं डालकर उनका भव्य स्वागत किया, बाद में सैकड़ों मोटरसाइकिल और दर्जनों गाड़ियों के साथ में ढोल नगाड़े के साथ में नगर में भ्रमण कर मिठाइयों का वितरण किया। वही नगर में कई स्थानों पर सनूप का फूल बरसा कर स्वागत किया।

स्वागत बेला के बाद सनूप ने बताया कि “यह उनके लिए गौरव का क्षण है, साथ ही वे अपने माता पिता और गुरुजनों और अपने भाई रिंकू सिंह को भी इस सफलता में बराबर का भागीदार मानते हैं”।पर जिन्होंने बताया कि सनूप ने अग्निवीर बनने के लिए जीतोड़ मेहनत करता था। सनूप ने 6 माह अग्निवीर भर्ती के लिए तैयारी की थी. ट्रेनिंग के बाद, उसने घर पहुंचते ही आर्मी प्रोटोकॉल के तहत अपने परिजनों को सैल्यूट किया। सनूप के माता पिता ने इस मौके पर कहा कि “सरकार का धन्यवाद है कि, अग्निवीर के माध्यम से हमारे नौजवान बच्चों को एक सुनहरा भविष्य दिया गया है।

REPORT- YOGESH GUPTA…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..