कान्हा गौशाला के पास बने एमआरसी सेंटर में मिला गौवंशों का छत विच्छत शव, हिंदूवादी संगठन ने किया हंगामा

UP Special News

कौशांबी/जनमत/शनिवार 07 सितम्बर 2024। ज़िले के चायल कस्बा स्थित कान्हा गौशाला के करीब एमआरसी सेंटर के अंदर गौवंश के छत विच्छत शव बड़ी संख्या में बिखरे मिले तो ग्रामीण व हिंदू संगठन के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसकी जानकारी होते ही एसडीएम सहित पुलिस के अधिकारी जांच करने मौके पर पहुंचे। वहीं SDM ने बताया कि गौशाला में गाय की मृत के बाद इनको चमड़ा छिलने वालो को दे दिया गया था ये वही है। हालांकि हिंदूवादी संगठन गौहत्या का आरोप लगाया हैं।

बतादें कि पिपरी थाना क्षेत्र में चायल कस्बा स्थित कान्हा गौशाला के पास नगर पंचायत ने कूड़ा निस्तारण के लिए एमआरसी सेंटर का निर्माण कराया है। एमआरसी सेंटर की तरफ जाने वाली रोड पर कुछ लोग टहलने के लिए निकले तो दुर्गंध आई। अनजान आशंका में लोगो ने एमआरसी सेंटर के अंदर झांक कर देखा। अंदर का नजारा देखकर लोग अवाक रह गए। अंदर एक लोडर गाड़ी खड़ी थी। जिसके आस पास गौवंशो का शव छत विच्छत हालत में बिखरे पड़े थे। स्थानीय लोगों ने पुलिस व हिंदू संगठन को सूचना देकर मौके पर बुलाया। पुलिस मौके पर पहुंचती उसके पहले हिंदू संगठन के पदाधिकारी पहुंच गए। गौवंशों के क्षत-विक्षत और बिना खाल वाले शवों के अवशेष को देख वह हंगामा करने लगे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें समझने का प्रयास किया लेकिन वह कार्यवाही से पहले मानने को तैयार नहीं हुए।


घटना की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने एसडीएम चायल योगेश कुमार गोंड को स्वयं घटनास्थल का निरीक्षण करने का निर्देश देकर रिपोर्ट तलब की। एसडीएम योगेश कुमार गोंड ने बताया कि डॉक्टरों को बुलाकर गौवंशो का पोस्टमार्टम करवाया गया है। इस मामले में EO से बात की गई है तो उनका कहना है कि एक गाय हमारे गौशाला की है जो चमड़ा निकालने वालो के सुपुर्द किया गया था। और कुछ लोगो का आरोप है कि यहां पर अवैध रूप से गाये पहुची है। इसकी जांच की जा रही है। जो भी इसमें ज़िम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। किसी को बख्शा नही जाएगा।

REPORTED BY – RAHUL BHATT

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR