मृत पशुओं के अवशेष मिलने से हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश

UP Special News

अलीगढ़/जनमत/14 सितम्बर 2024 शुक्रवार। जनपद के थाना गोंडा क्षेत्र के गांव नगला बिखरु में गौ तस्करों के द्वारा बड़ी तादाद में पशुओं की तस्करी करते हुए उनके मृत अवशेषों को गांव स्थित नहर के पानी में फेकें जाने का मामला सामने आया है। गो तस्करी करने वाले तस्करों के द्वारा पशुओं की तस्करी कर उनके मृत अवशेषों को नहर के पानी में फेके जाने के बाद हिंदूवादी संगठनों सहित ग्रामीणों में काफी आक्रोश पनप गया। जिसके चलते सैकड़ो ग्रामीणों का जमावड़ा मौके पर लग गया और पशुओं की तस्करी करने वाले गो तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर मौके पर हंगामा कर दिया।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत पशुओं के अवशेष मिलने के बाद मौके पर हंगामा कर रहे ग्रामीणों को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया गया। इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई। जिसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पानी के अंदर तैर रहे मृत पशुओं के अवशेषों को बाहर निकालते हुए सूचना पशु चिकित्सा अधिकारी को दी।

सूचना पर पशु चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी मृत पशुओं के अवशेषों की सैंपलिंग की गई। जिसके बाद जेसीबी मशीन मौके पर बुलाकर जमीन में गड्ढा खुदवाते हुए सभी मृत पशुओं के अवशेषों को जमीन में दफनाया गया।

REPORTED BY – AJAY KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR