दलित युवक की हत्या से गुस्साए परिजनों ने सड़क पर शव रख लगाया जाम

CRIME UP Special News

अलीगढ़/जनमत 24 सितम्बर 2024। जनपद अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के हरिदासपुर इलाके में एक दलित के सिर में गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद गुस्साए परिजनों ने मृतक के शव को सड़क पर रखकर जाम लगाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर फांसी दिए जाने की मांग की। दलित समाज के आक्रोशित सैकड़ो लोगों द्वारा शव को सड़क के बीचो-बीच रखकर जाम लगाए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे सीओ प्रथम ने गुस्साए परिजनों को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज का कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराने की कोशिश की गई। बावजूद इसके पीड़ित परिजन पुलिस के आश्वासन से नाखुश नजर आए। पुलिस के द्वारा प्रदर्शन कर रहे आक्रोषित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

आपको बता दें कि थाना लोधा क्षेत्र के हरिदासपुर गांव स्थित रेडिएंट स्टार और खेरेश्वर के बीच मरघट रोड वाली गली में थाना देहली गेट क्षेत्र के गोविंदपुरी निवासी युवक अविनाश पुत्र सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों के द्वारा सोमवार की सुबह सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सुबह किसी व्यक्ति के द्वारा फोन कर अपने पास बुलाया था।

इस दौरान युवक परिवार के लोगों को बिना बताए फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति के पास मिलने के लिए पहुंच गया। जहां अज्ञात बदमाशों ने उसके सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। दलित युवक की हत्या करने के बाद अज्ञात बदमाश मौके से फरार हो गए। युवक की हत्या के जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक की हत्या के बाद उसके शव का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दी गई।

पोस्टमार्टम के बाद गुस्साए परिजनों ने शव को खैर अड्डे के सामने सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। गुस्साए परिजनों द्वारा शव को सड़क पर रखकर जाम लगाए जाने के दौरान उसकी हत्या करने वाले हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शख्त से शख्त कार्रवाई करते हुए फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग की गई। परिजनों द्वारा किए जा रहे हंगामें की सूचना मिलते ही इलाका थानाध्यक्ष और सीओ समेत पुलिस के बड़े अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। आरोप है कि मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारियों के द्वारा सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन कर रहे दलित समाज के लोगों का न कोई सहयोग किया गया और न ही हत्यारों के खिलाफ कारवाई किए जाने का कोई आश्वासन दिया। ऐसे में पुलिस और प्रशासन की तरफ से आश्वासन दिया गया कि युवक की हत्या करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर उनके द्वारा कोशिश की जा रही है।

REPORTED BY – AJAY KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR