पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप, युवक ने बापूभवन के सामने लगाई आग..

CRIME UP Special News

लखनऊ(जनमत):- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना हजरतगंज क्षेत्र स्थित बापू भवन के सामने एक व्यक्ति ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए खुद को आग के हवाले कर लिया। जिसको देख आस-पास के लोगों में हड़कम्प मच गया। जिसकी जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में उस व्यक्ति को सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। साथ ही पुलिस पूरे मामले की जानकारी करने में जुटी हुई है।

                                               अमित कुमार(पीड़ित)

जानकारी के अनुसार अमित रावत नामक युवक काकोरी के गुड़गुडी चैकी के निवासी ने बापू भवन के सामने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए आग लगाई है। जिसमें उसने बताया है जितेंद्र  चौरसिया नामक युवक ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। वहीं उसने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है जितेंद्र चैरसिया ने काकोरी  पुलिस से साठगांठ कर जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। आरोप है कि उसने इसकी शिकायत लेकर वह कई बार पुलिस के पास गया लेकिन पुलिस ने उल्टा उसी पर ही मुकदमा दर्ज कर दिया गया।

                                     अमित कुमार(पीड़ित)

अमित रावत ने कहा कि काकोरी पुलिस उन्‍हें लगातार प्रताड़ित कर रही थी। न्याय न मिलने पर पीड़ित ने बापू भवन के सामने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे तुरंत सिविल अस्‍पताल पहुंचाया। जहां उसका इलाज चल रहा है।वहीं एएसपी पूर्वी का कहना है कि अमित रावत पारा निवासी व्यक्ति ने बापू भवन के सामने खुद को आग लगाई है जिसमें वह जल गया है। जिसको पुलिस ने तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है। उस व्यकित ने बताया है कि उसकी जमीन पर किसी दूसरे ने कब्जा कर लिया है। उस मामले को संज्ञान में लेकर आगे की जांच की जा रही है। उसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey