बस के चालक और कंडक्टर की बहादुरी से बची यात्रियों की जान

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दर्जनों यात्रियों को लेकर सड़क पर फर्राटा भर रही एक सिटी बस में अचानक लगी आग से हड़कम्प मच गया। आग इतनी भयानक थी कि उसको बुझाने के लिए दमकल की दो गाड़ियों को भी कड़ी मशक्क्त करनी पड़ी तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन यह जरूर है कि अगर बस चालक और कंडक्टर ने बहादुरी से यात्रियों को बस से न निकाला होता तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के पीछे की वजह बस में लगी बैटरी में  शार्ट -सर्किट बताई गई है। साथ ही घटना में परिवहन के अधिकारियों ने जाँच के आदेश दिए है। जिस सिटी बस में आग लगी थी वह तकरीबन 25 यात्रियों को लेकर  विकास नगर के टेढ़ी पुलिया से जा रही थी कि अचानक बैटरी में शार्ट – सर्किट हुई और तेजी से धुआँ निकलना शुरू हो गया।

यह देखते ही बस में चीख – पुकार मच गई और सभी तेजी से बाहर भागने लगे। पुरुष यात्रियों ने तो बस से कूदकर अपनी जान बचा ली लेकिन महिला यात्री और बच्चे ऐसा नहीं कर सके। जिसके चलते यह सब बस में ही फस गए। हालांकि बस के चालक और कंडक्टर ने बहादुरी  दिखाते हुए बस को आग का गोला बनने से पहले ही सभी को सुरक्षित निकाल लिया।

Posted By:- Ambuj Mishra