कर्मावती पाल मेमोरियल सोसाइटी ने दिया “तम्बाकू से मुक्ति” का नारा…

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग उत्तर प्रदेश सहित विश्व स्वस्थ्य संगठन के सहयोग से राष्ट्रीय  तम्बाकू नियंत्रण प्रोग्राम के तहत यूपीवीएचए और  कर्मावती पाल मेमोरियल सोसायटी ने स्वस्थ्य जागरूकता को लेकर यलो लाइन कैम्पेन 10 गज अभियान चालाया …

 

 

जो की उत्तर प्रदेश के 27 जिलो के साथ ही राजधानी लखनऊ में भी संचालित किया गया और इसके द्वारा कॉलेज ,मदरसा, शिक्षण संस्थान के साथ ही अस्पताल, डाक घर, नगर निगम ….  गोमती नगर थाना सहित अलग अलग स्थान  में जनमानस को तम्बाकू से होने वाली हानियों के प्रति विस्तार से बताया गया और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया.

 

इस दौरान तम्बाकू उत्पादों से होने वाली हानियों को लेकर चर्चा की गयी साथ ही कार्यालय परिषर पर यलो लाइन में तम्बाकू मुक्त परिसर लिख कर स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का सन्देश भी दिया गया. इस दौरान कर्मावती पाल मेमोरियल सोसायटी के सचिव अरुण पाल ने बताया कि हमारे इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य राजधानी लखनऊ को  पूरी तरह से नशा मुक्त शहर के रूप में पहचान दिलाना है.

 

जिस उत्पाद से कैंसर जैसा खतरनाक रोग होने की सम्भावना हो ऐसे उत्पाद से हमें अपनी भावी पीढ़ी को बचाना ही होगा क्योंकि अगर हमारी पीढ़ी तम्बाकू जैसे कुचक्र से मुक्त नहीं हो सकेगी  तो हम एक स्वास्थ्य सामाज  की परिकलपना को साकार नहीं कर पायेंगे.

Posted By:- Ankush Pal