निर्वस्त्र अवस्था में तड़पती रही “गर्भवती” महिला…

UP Special News

एटा (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के एटा जिले के अलीगंज क्षेत्र में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक प्रसूता 15 मिनट तक जमीन पर प्रसव होने के बाद निर्वस्त्र अवस्था पड़ी रही इस दौरान नवजात बच्चा भी जमीन पर तड़पता हुआ नजर आया।

वहीँ हैरान करने वाली बात यह रही कि अस्पताल की कोई नर्स और कर्मचारी जच्चा और बच्चा की मदद करने सामने नहीं आया इस दौरान सभी लोग तमाशबीन बने रहे । वहीँ जमीन पर पड़े पड़े 15 मिनट तक तड़पते रहने के बाद जब एक महिला स्वास्थ्य कर्मी स्ट्रेचर के साथ वहां पहुंची  इस दौरान पीडिता ने अपने बच्चे को किसी तरह स्ट्रेचर पर रखा जिसके बाद उपचार शुरू हो पाया.

दरअसल अलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 102 एंबुलेंस के जरिए गर्भवती महिला अपने परिजनों के साथ पहुंची थी। अस्पताल पहुंचते ही महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी, वहीँ बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रसूता निर्वस्त्र अपने नवजात बच्चे के साथ अस्पताल परिसर की जमीन पर पड़ी तड़पती रहती है। प्रसूता के साथ आई महिलाएंनो ने भी किसी तरह की कोई मदद नहीं की और दूसरी तरफ पुरुष स्वास्थ्य कर्मियों की मजबूरी थी कि वो महिला का कैसे सुरक्षित प्रसव कराएं।

Posted By:- Ankush Pal