लीबिया में आतंकवादियों के चुंगल से रिहा हुआ “कुशीनगर” का लाल…

UP Special News

कुशीनगर (जनमत) :- करीब महीने पहले लीबिया में 7 भारतीयों का अपहरण हो गया था जिन्हें अपहरणकर्ताओं ने रिहा कर दिया है….रिहा होने वाले 7 भारतीयों में कुशीनगर जनपद के खड्डा थाना क्षेत्र के बसंतपुर निवासी मनोज चौहान भी शामिल है….. देर रात  मनोज की डिजिटल माध्यम से परिजनों से बात हुई जिसके बाद परिवारवालों ने  राहत  की सांस ली.  वहीँ मुन्ना के रिहा होने की सूचना मिलते ही पूरे गांव में खूशी की लहर दौड़ गयी है….

आपको  बता दें कि कुशीनगर जनपद के खड्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित गड़हिया बंसपुर निवासी मुन्ना उर्फ मनोज चौहान सहित देश के दूसरे हिस्सों में रहने वाले 7 भारतीय एक वर्ष पूर्व आरगन बेल्डर के पद पर लीबिया में कमाने गये थे….13 सितंबर को उनका वीजा समाप्त हो गया था….17 सितंबर को सभी की इंडिया आने की फ्लाइट थी…. फ्लाइट पकडने के लिये त्रिपोली हवाई अड्डा जाते समय सभी को आतंवादियों ने 16  सितंबर को अपहरण कर लिया…. आतंकवादी सभी 7 भारतीयों को रिहा करने के एवज में  20 लाख डालर की रकम की मांग कर रहे थे….

लोकसभा में अपहरण के इस मामले को एक सांसद ने उठाया भी था…..अपहरण की सूचना मिलते ही मुन्ना चौहान के घर में चीख- पुकार मच गयी….. लेकिन एक काल ने परिवार की उम्मीद को एक बार फिर जिंदा कर दिया. इस फोन कॉल में मुन्ना उर्फ मनोज चौहान सहित सभी भारतीयों की आतंवादियों के चंगुल से रिहा होने की सूचना थी……..जिसके बाद पूरे गाँव में ख़ुशी का माहौल है और जल्द मनोज की घरवापसी का लोगो को इंतज़ार….

Posted By:- Ankush Pal,

Reported By:- Pradeep Yadav, Khushinagar.