रेप के बाद महिला की हत्या , प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड

CRIME UP Special News

बदायूं (जनमत):- यूपी सरकार के तमाम दावों और कवायदों के बाद भी सूबे में महिलाओं के साथ हो रही हैवानियत भरी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसी ही घटनाओं उत्तर प्रदेश के बदायूं जनपद में हुई एक सनसनीखेज वारदात ने बदायूं से लेकर राजधानी लखनऊ को भी हिला दिया। यहाँ एक महिला के साथ इस कद्र हैवानियत की गई जिससे यूपी में हुई पिछली घटनाओं की यादें फिर ताजा हो गई। आरोप है कि मंदिर के महंत ने अपने साथियों के साथ मिलकर महिला को अगुवा कर गैंगरेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी।

सनसनी खेज घटना जनपद बदायूं के थाना उघैती इलाके की है। ग्रामीणों के मुताबिक मंदिर का महंत मृतका को गांव से एक गाड़ी में लेकर चंदौसी गया था। चंदौसी से लौटने के बाद महंत शव को मृतका की ससुराल में छोड़कर चला आया। हालांकि महंत के मुताबिक महिला किसी तरह से कुएं में गिर गई थी। इसके बाद उसको मंदिर से बाहर निकाला गया। लेकिन सवाल यह है कि मंदिर के पीछे बने पुराने कुए के पास मृतका कैसे पहुंची और उसके खून से लथपथ कपड़े कुएं के पास कैसे पहुंचे। मृतका के बेटे की माने तो उसकी मां मंदिर पर पूजा अर्चना करने गई थी। देर रात मंदिर का महंत अपने दो साथियों के साथ उसकी मां के शव को छोड़ गया। उसने रेप के बाद हत्या की आशंका जताई है।

पुलिस कार्रवाई के इंतजार में मृतका का शव करीब 18 घंटे तक घर पर पड़ा रहा। परिजन थाने पर कार्रवाई को लेकर चक्कर काटते रहे लेकिन स्थानीय पुलिस की पूरी टीम हरिपुर में जुटी रही। देर शाम प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे तो मामले को रेप और हत्या से हटाने का प्रयास करने में जुट गए। हालांकि परिजन तहरीर के आधार पर कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे। बाद में पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही का भरोसा दिलाकर मृतका के शव को 18 घंटे बाद पीएम के लिए भेज दिया। पुलिस की इस कार्यशैली को लेकर इलाके में खासी चर्चा है। फजीहत होते देख एसएसपी संकल्प शर्मा ने थानाध्यक्ष उघैती को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:-Yogesh Gupta