बदमाशों ने दिनदहाड़े लाखों की लूट को दिया “अंजाम”…

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के हथिगवां थाना इलाके में नेशनल हाईवे टू पर रविवार की भोर में स्कॉर्पियो लूट की घटना को बदमाशों ने अंजाम दिया। इस दौरान स्कॉर्पियो में रखे कई करोड़ रुपए के लूट की सूचना के बाद प्रतापगढ़ से लेकर कौशांबी जनपद की पुलिस घंटों हलकान रही। आपको बता दे कि कोखराज हंडिया बाईपास पर  प्रतापगढ़ जनपद के जहानाबाद  गांव के नजदीक चार बदमाशों ने एक स्कॉर्पियो को रोककर उसे लूट लिया।

इस दौरान  स्कार्पियो चालक को सहयोगी सहित मारपीट कर लहूलुहान करने के बाद बदमाश उनकी गाड़ी लेकर फरार हो गए। घटना के लगभग 8 घंटे बाद लूटी गई स्कॉर्पियो कौशांबी जनपद के कोखराज थाना इलाके में टोल प्लाजा के नजदीक बरामद हुई। स्कॉर्पियो बरामदगी के कुछ देर बाद ही कोखराज की पुलिस ने घायल दोनों युवकों को भी ट्रेस कर लिया और थाने ले आई। वहीँ इस मामले में  प्रतापगढ़ के एसपी खुद अपने लाव लश्कर के साथ देर शाम घटनास्थल पहुंचे और बताया कि एक ढाबा संचालक ने  पुलिस को सूचना दी कि स्कॉर्पियो लूट की वारदात हुई है। हालाँकि इसरुपयों की लूट के बाबत उन्होंने किसी भी तरह की जानकारी से इनकार किया।

वहीं दूसरी ओर कौशांबी जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रतापगढ़ इलाके में हुए  लूट वारदात के बाद स्कॉर्पियो को कौशांबी की कोखराज पुलिस ने बरामद कर लिया है। तहरीर के आधार पर कार्यवाही करते हुए प्रतापगढ़ पुलिस का पूरा सहयोग किया जाएगा।वही इस पूरे प्रकरण में भुक्तभोगी ने बताया कि चौक में जे पी ज्वेलर्स के नाम से सर्राफा शॉप खोल रखी है। आसपास के अन्य दुकानदारों से रुपए लेकर अपने कर्मचारियों के जरिये कानपुर से ज्वेलरी खरीद कर उन तक पहुंचाने का काम करते हैं।

रविवार की देर रात दो कर्मचारी स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर कानपुर ज्वेलरी की खरीदारी करने जा रहे थे। इसी क्रम में प्रतापगढ़ जनपद के हथिगवां थाना इलाके में नेशनल हाईवे टू पर बदमाशों ने स्कॉर्पियो सवार उनके दोनों कर्मचारियों के साथ मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया, इस दौरान स्कॉर्पियो में रखा लगभग 40 लाख रुपए बदमाशों ने पार कर दिया है। फिलहाल मामले में पुलिस को तहरीर दी जा चुकी हैं और प्रक्रम में कार्यवाही की जा रही है.

Posted By:- Ankush Pal…

Reported By:- Vikash Gupta, Pratapgarh/Rahul Bhatt, Kaushambi…..