राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का सोनभद्र आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी

UP Special News

सोनभद्र (जनमत न्यूज):- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का सोनभद्र के बभनी थाना क्षेत्र के सेवा कुंज आश्रम चपली में 14 मार्च को प्रस्तावित यात्रा को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के भी मौजूद रहने की संभावना है। कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कार्यक्रम के लिए स्टेज और पंडाल का निर्माण जोरों पर चल रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सेवा कुंज आश्रम बभनी में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस दौरान सेवा कुंज आश्रम द्वारा नवनिर्मित बिरसा मुंडा बनवासी विद्यापीठ के हॉस्टल के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन भी करेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोनभद्र के वनवासी कल्याण आश्रम बभनी के सेवा कुंज आश्रम में 14 मार्च को सुबह 10.00 बजे पहुंचेंगे। आदिवासियों द्वारा आयोजित पूजा अर्चना कार्यक्रम के बाद उन्हें संबोधित करेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिरसा मुंडा बनवासी विद्यापीठ के हॉस्टल के 4 भवनों का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान आसपास के क्षेत्रों से लगभग 20000 आदिवासियों के जुटने की संभावना जताई जा रही है। कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी मौजूद रहने की संभावना जताई जा रही है। कार्यक्रम को देखते हुए क्षेत्रीय लोगों में भारी उत्साह है।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र बभनी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि जिले को बाहर से फोर्स प्राप्त हो चुका है, क्योंकि सीमावर्ती और रिमोट क्षेत्र में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। बभनी क्षेत्र से लगने वाले जंगलों और सीमावर्ती इलाकों में पुलिस लगातार काम्बिंग कर रही है। पुलिस सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं जिससे असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाई जा सके।

 

Posted by Manoj Kumar

Reported by Sharad Somani