सर से उठ चुका है माता पिता का साया, योजना का लाभ पाने को भटक रही तीन मासूम

UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई के बावन ब्लाक के बरसोइया निवासी 3 बालिकाएं अपने सर से माता पिता का साया उठने के बाद सरकारी सहायता के लिए इधर से उधर दफ्तरों के चक्कर काट रही है। हालांकि जिला प्रोबेशन अधिकारी का कहना है बालिकाओं की मदद के लिए रिपोर्ट भेजी और मांगी जा रही है शीघ्र ही आवश्यक कार्यवाई होगी।

बावन ब्लाक के बरसोइया निवासी अनामिका 12 वर्तिका 10 और प्रियांशी 8 साल अपने ताऊ देवेंद्र के साथ जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय पहुंचे।यहां उन्होंने बताया कि इन बच्चियों की माता सुधा का काफी समय पहले निधन हो गया था जबकि इनके पिता उमेश का कुछ समय पहले कोविड के दौरान निधन हुआ है।अब इसके लिए सरकार की तरफ से अनुमन्य राहत आदि के लिए फार्म भी भरवाया गया था लेकिन उनको लाभ नही मिला है।

ऐसे में परेशान बच्चियां लगातार यह भटक रहे है। इस मामले में प्रोबेशन अधिकारी सुशील सिंह ने बताया कि उन्हें जानकारी लगी थी जिसके बाद उन्होंने सहायता आदि के लिए आवेदन भी मंगवाया गया था लेकिन जब जांच हुई तो सीएमओ कार्यालय से उनकी एंटीजन रिपोर्ट नेगेटिव आई है….कहा कि फिर भी उन्होंने सीएमओ से पूरे मामले में जांच रिपोर्ट मांगी है। कहा कि रिपोर्ट आने के बाद अनुमन्य सहायता आदि के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी।बताया कि वही बच्चियों की सहायता के लिए एनजीओ को लगाया जा रहा और जो अन्य प्रकार की सहायताएं है उन्हें उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा।

Posted By:- Amitabh Chaubey        Reported By:- Sunil Kumar