बाबा का दर्शन पूजन कर प्रदेश वासियों के लिए मुख्यमंत्री ने मंगल कामना की

UP Special News

वाराणसी(जनमत):- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की देर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने बाबा विश्वनाथ की पूजा  कर प्रदेश वासियों के लिए मंगल कामना की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के भव्य परिसर का निरीक्षण भी किया।

मुख्यमंत्री क़रीब 9:15 पर मंदिर परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने पहले बाबा के गर्भ गृह में जाकर षोडशोपचार पूजन किया। पंडित श्रीकांत मिश्रा पंडित टेक नारायण सहित कई अर्चकों ने उनका षोडशोपचार पूजन कराया। बाबा  के दरबार मे हाज़िरी लगाने के बाद  मुख्यमंत्री  चुनार के लाल बलुआ पत्थरों से निर्मित हो रहे मंदिर परिसर की ननक्काशीदार  डिजाइन को देखा।  भव्य प्रवेश द्वार लग रहे पत्थरों की डिजाइन अब उभरकर सामने आ रही है।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि सावन से पहले मंदिर परिसर में लाल पत्थरों के लगाने का काम करीब-करीब पूरा कर लिया जाएगा। नक्काशी पूर्ण कार्य होने के चलते दिन और रात दोनों समय मंदिर परिसर का कार्य चल रहा है। निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि सावन में श्रद्धालुओं के आगमन को देखते हुए प्रवेश और निकास की अलग-अलग व्यवस्था भी की जा रही है ताकि सावन के श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Posted By:- Amitabh Chaubey