प्रशासन कि लापरवाही के चलते “गौशाला” में दम तोड़ रहीं हैं “गायें”…

UP Special News

एटा (जनमत) :- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में गायों कि उचित देखरेख के लिए गौशालाएं बनवाईं और उनकी देखरेख खान पान के सारे इंतजाम करने के साफ़ निर्देश भी दियें गएँ. पूरे प्रदेश में इसको सर्वोच्च वरीयता का विंदु माना जाता है लेकिन संबंधित अधिकारियों की घोर लापरवाही के चलते एटा जनपद के अलीगंज देहात स्थित आजम नगर में संचालित  गौ आश्रय स्थल इस कदर बद इन्तजामी का शिकार है कि यहाँ बड़ी संख्या में गाये मर रहीं है। इनका रख रखाव ठीक से न होने के  चलते  ये बहुत कमजोर हो गयी हैं। कमजोरी की वजह से एक बार गिर जाने पर वे उठ नही पातीं और मरणासन्न अवस्था में इनकी साँसें चल रही है । बताया जाता है कि यहाँ बड़ी संख्या में गायें  मर रहीं है और इस दौरान उनकी सुध लेने वाला कोई नज़र नहीं आता….

आपको बात दे कि एटा जिले की अलीगंज तहसील स्थित गौ आश्रय स्थल  को बड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह चालू करवाकर इसका तत्कालीन जिला अधिकारी ने विधायक अलीगंज की अध्यक्षता में लोकार्पण किया था। इसके बाद समझा जा रहा था कि इसकी व्यवस्थाएं सुधरेंगी लेकिन इसके बाद इसकी हालत बद से बदतर होती चली गयी। ….वर्तमान में आलम ये है कि इस गौ शाला में पानी भरा हुआ है, खाने को पर्याप्त  चारा नही और यहाँ बिजली की भी बड़ी  समस्या बनी रहती है। बदइंतजामी का आलम ये है कि यहाँ बड़ी संख्या में गाये मरने को मजबूर है और इसपर प्रशासन पूरी तरह लाचार नज़र आ रहा है. वहीँ इस बाबत सम्बंधित अधिकारियों के मुताबिक   इस गौशाला की तहसीलदार को भेज कर जांच कराई गयी थी।ये सही है कि इस गौशाला की स्थिति सही नही है।फिलहाल प्रकरण में त्वरित कार्यवाही किये जाने के साथ ही जो भी दोषी होगा उसपर जांचोपरांत कार्यवाही  कि बात ज़रूर कही जा रही है, दूसरी तरफ बेजुबान पशु टक टकी लगायें  मरणासन्न अवस्था में  प्रशासन के सुधार का मनो इन्तेज्जार कर रहें हैं….

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL….                                                                          REPORT BY:- NAND KUMAR…