नामांकन को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था

UP Special News

महराजगंज(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद महराजगंज के सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों में छठवें चरण में 3 मार्च को मतदान होना है। जिसके लिए आज से प्रत्याशियो के लिए नामांकन कार्य शुरू किया। वही 15 उम्मीदवार ने नामांकन किया। जिला कलेक्ट्रेट परिसर के अलग-अलग कक्षों में विधानसभावार नामांकन की व्यवस्था की गई है जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

पूरे कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेडिंग कर सुरक्षाबलों की तैनाती की गह। वही सुरक्षा के दृष्टिकोण से नामांकन कक्षों सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। नामांकन की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और मातहत अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्याशियों के नामांकन को देखते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था पूरी कर ली गई है।

चुनाव आयोग के गाइडलाइन के अनुसार प्रत्याशी सिर्फ दो वाहन लेकर नामांकन स्थल पर प्रवेश कर सकते हैं इसके साथ ही आरओ कक्ष में प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। नामांकन नामांकन कक्षों में सीसीटीवी लगाई गई है इसके साथ ही नामांकन केंद्र पर आने वाले प्रत्याशियों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। प्रत्याशियों के साथ हाईवे पर भीड़ भाड़ इकट्ठा ना हो इसके लिए भी पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी|

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra