मुख्तार अंसारी की जमानत अर्जी पर आज होगा “फैसला”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- इलाहाबाद हाईकोर्ट बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई करेगा। बता दें, इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई सुबह 11 बजे होगी। मुख्तार अंसारी पर विधायक निधि के दुरुपयोग के आरोप में सुनवाई होगी। इस मामले में मुख्तार अंसारी के साथ 4 अन्य लोग भी आरोपी हैं। आरोप है कि विद्यालय का निर्माण नहीं किया गया।

बता दें यूपी के बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को ईडी ने तलब किया है। इतना ही नहीं मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों को भी ईडी ने तलब किया है। मनी लांड्रिंग के तहत दर्ज मुकदमे में बयान दर्ज कराने पहुंचे अफजाल अंसारी। लगभग दो घंटो तक अफजाल अंसारी ईडी कार्यालय में रहे मौजूद। गाजीपुर से लोकसभा सांसद हैं अफजाल अंसारी।बता दें कि इनपर आरोप है कि विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी स्वरा मऊ में ग्राम पंचायत की ज़मीन पर कोल्ड स्टोर बनवाया गया है। इस कोल्ड स्टोर को एफसीआई को किराये पर दिया गया है, जिसके जरिए भारत सरकार को करोड़ों का चूना लगाया गया है। इस मामले में पुलिस ने बीते साल एफआईआर दर्ज की थी। इसी केस के आधार पर ईडी ने बीते साल मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

ईडी की जांच में पता चला था कि विकास कंस्ट्रक्शन के नाम पर आने वाली कुछ रकम अब्बास और उमर के बैंक खातों में ट्रांसफर हुई थी। दोनों भाइयों के पास मऊ और गाजीपुर में चल-अचल संपत्ति हैं। वही आज मुख्तार अंसारी के दोनो बेटों व भाई अफजाल अंसारी को ईडी ने किया तलब है। और पिछले 2 घंटे से लगातार पूछताछ जारी है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..