इंसानियत फाउंडेशन के तत्वावधान में रक्तदान शिविर कैम्प का आयोजन हुआ

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- इंसानियत फाउंडेशन ने गुरुवार को जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर कैंप का आयोजन किया गया। इस रक्तदान कैंप के संबंध में जानकारी देते हुए इंसानियत फाउंडेशन के अध्यक्ष मोहम्मद वसी  ने बताया कि इस तरह के रक्तदान शिविर कैंप का मुख्य उद्देश हर जरूरतमंद लोगों तक उनकी आवश्यकता के अनुसार उन्हें समय से ब्लड उपलब्ध कराया जाना है।ताकि मजबूर की मदद इस इंसह्नियत फाउंडेशन के तहत हो सके क्युकी रक्तदान महादान है।

फाउंडेशन के अध्यक्ष मोहम्मद वसी ने बताया कि उनकी संस्था इंसानियत फाउंडेशन द्वारा अक्सर इस तरह के रक्तदान कैंप का आयोजन किया जाता है। इसी माध्यम से अधिक से अधिक ब्लड यूनिट जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में इकट्ठा कराया जाता है और यहां पर ब्लड इकट्ठा कराने का मुख्य उद्देश है। जरूरतमंद को किसी भी विपरीत स्थिति के समय तत्काल प्रभाव से ब्लड उपलब्ध कराया जाता है।वही एक पीड़ित पिता भी अपनी बेटी के लिये रक्त के लिये हॉस्पिटल में काफी परेशानी में रक्त के लिये जिला अस्पताल में भटक रहा था और काफी परेशान था।

तभी इंसानियत फाउंडेशन के अध्यक्ष को इस बात का पता चलने पर कि उसकी बेटी की हालत काफी खराब है जो कि एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती है और उसको रक्त की तत्काल प्रभाव से जरूरत है जैसे ही इस बात की जानकारी मोहम्मद वसी को हुई तो उन्होंने इंसानियत फाउंडेशन की ओर से एक यूनिट ब्लड दिया और उस पिता ने इंसानियत फाउंडेशन का धन्यवाद किया। इस रक्तदान शिविर में रेहान सिद्दीकी, साकिर अंसारी, शोएब अंसारी, मोनू महाजन, दानिश, सीब्लू, अक्षय, के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे|

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey