एक करोड़ 75 लाख की सम्पत्ति सरकार द्वारा कुर्क

CRIME UP Special News

सीतापुर (जनमत ) :- यूपी के जनपद सीतापुर के सदरपुर थाना क्षेत्र में मारपीट में हुई हत्या के चार आरोपितों की एक करोड़ 75 लाख की संपत्ति कुर्क की गई।गांव में मुनादी कराकर जमीन, एक ट्रैक्टर, दो बाइक व जमीन के जब्तीकरण की कार्रवाई की गई।

मालूम हो कि बीते दिनों सदरपुर थानाक्षेत्र के मीरनगर गांव के लोगों ने संसारपुर गांव में मारपीट की थी। मारपीट में गंभीररूप से घायल हुई एक वृद्धा की सीएचसी पहला में इलाज के लिए लेकर पहुंचने पर मौत हो गई। घटना के संबंध में चार लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ था। इसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर घटना के चारों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की गई थी।

रविवार को जिलाधिकारी के आदेश पर तहसीलदार मनीष कुमार, थानाध्यक्ष सदरपुर प्रदीप सिंह मयफोर्स मीरनगर गांव पहुंचे और घटना के नामजद आरोपी नौमीलाल, हरेश कुमार पुत्रगण नत्था, सुरेश चंद्र पुत्र सत्रोहन लाल, पवन उर्फ सरोज कुमार के घरों पर पहुंचकर मुनादी करवाते हुए संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की।

तहसीलदार ने घोषणा की कि घटना के चारों आरोपियों का एक ट्रैक्टर, दो मोटर साइकिल, एक धर्मकांटा, कृषि योग्य भूमि, घर समेत कुल एक करोड़ 75 लाख की सम्पत्ति सरकार द्वारा कुर्क कर ली गई है। थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बताया कि जब्तीकरण की कार्रवाई शांतिपूर्ण ढंग से गांव में सम्पन्न हो गई।

Reported By- Anoop Pandey 

Published By – Vishal Mishra