राज्यपाल उत्तर प्रदेश आनंदीबेन पटेल अपने एक दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंची

राज्यपाल उत्तर प्रदेश आनंदीबेन पटेल अपने एक दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंची

UP Special News

बलरामपुर(जनमत):- जनपद बलरामपुर में राज्यपाल उत्तर प्रदेश आनंदीबेन पटेल अपने एक दिवसीय दौरे पर पहुंची जहां उन्होंने कृषि उत्पादन मंडी समिति में कृषि विभाग के एफपीओ के उद्घाटन के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। बलरामपुर मंडी समिति में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा सावित्री देवी बायो एनर्जी फार्मा प्रोडक्ट कंपनी की दुकान का फीता काटकर उद्घाटन किया  एवं कृषि विभाग व अन्य विभाग द्वारा लगाए गए स्टाल का निरीक्षण किया।

एमएलके कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा मनाए जा रहे पोषण माह के अंतर्गत पोषण संबंधी स्थल का निरीक्षण करते हुए बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार किया एवं कुपोषण दूर करने के लिए लोगों को जागरूक किया। कलवारी ग्राम में भी आंगनबाड़ी केंद्र पर पहुंचकर राज्यपाल ने महिलाओं एवं बच्चों से संवाद किया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने थारू जनजाति के परिवारों को वन अधिनियम के तहत प्रदान किए गए जमीनों का अधिकार पत्र भी दिया|

इस अवसर पर उनके द्वारा थारू जनजाति के हस्तकला द्वारा निर्मित सामानों की भी सराहना की गई। एमएलके कॉलेज सभागार में उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों व आम आदमियों के आर्थिक विकास के लिए लगातार सराहनीय कार्य कर रहे हैं उन्होंने बच्चों को भी पढ़ाई के तरीके के बारे में जानकारी दी।

Reported By:-Gulam Navai

Posted By:- Amitabh Chaubey