मल्लिकार्जुन खड़गे के सनातन की सत्ता वाले बयान का किया समर्थन

UP Special News

एटा (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद एटा में विदेश मंत्री और कांग्रेस पार्टी के बड़े चेहरे सलमान खुर्शीद ने आज अपने लोकसभा क्षेत्र फर्रुखाबाद की अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नदराला, मिलक, गैसिंगपुर सहित आधा दर्जन गाँव में भ्रमण किया। आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिये कांग्रेस की नीतियों के बारे मैं जानकारी दी, अपने दौरे के अंतिम चरण में अलीगंज नगर स्थित कॉंग्रेस कार्यालय पर प्रेस वार्ता करके रूबरू हुए, जहाँ उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस पार्टी की चुनावी यात्रा नहीं है |

ये तो आम जनमानस को जागरुक करने के लिए राहुल  ने शुरू की है,भारत जोड़ो यात्रा एक तपस्या है। हमारे मुख्य मुद्दे महंगाई, अशिक्षा, बढ़ती बेरोजगारी  है | जिसके अभाव मैं युवा वर्ग मौजूदा सरकार से किसी अच्छी खबर के इंतजार मैं ही अपना यौवन खो रहा है,  सरकार मुख्य मुद्दे से जनता को भटकाने मैं जुटी हुई है, पी .एफ. आई पर वैन लगाने के सवाल पर बोले कि भारत देश संविधान से चलने वाला देश है अगर किसी संगठन को लगता है कि उनके हितों के विरुद्ध कोई कार्यवाही हुई है | तो अदालत में मामले को ला सकते हैं, राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए केवल कुछ संघटनों पर वैन करने से काम नहीं चलेगा,  इसके लिए देश मे युवाओं को शिक्षित करना होगा वरना उन्हें वेरोजगारी और अशिक्षा के चलते लोग बरगलाने मैं कामयाब होते रहेंगे और वो भटकाव की स्थिति मे बने रहेंगे, मौजूदा सरकार संविधान को बदलने की कोशिश कर रही है पर उनका मंसूबा कामयाब नहीं होगा |

संविधान देश की आत्मा है और इसकी रक्षा को लाखों लोग जान देने को तैयार हो जाएँगे  गैर गान्धी परिवार से कांग्रेस अध्यक्ष चुनने को लेकर उनका जबाब था कि विपक्षी दलों के पास कांग्रेस पर हमेशा एक ही आरोप लगाया जाता रहा है कि ये पारिवारिक पार्टी है उनके आरोप को गलत साबित किया है और पार्टी नेतृत्व चुनाव के सहारे चुनकर विरोधियों को सोनिया जी ने ज़वाब दे दिया है, सोनिया जी,राहुल जी,प्रियंका जी पार्टी के नेता थे और हमेशा रहेंगे।

कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बीजेपी को बल देने और संघ और सनातन की सरकार बनाने वाले बयान पर बोलते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल जी भी कहते हैं कि आर एस एस और बीजेपी ने जो वातावरण तैयार किया है | वह देश की एकता और आजादी के लिए बहुत बड़ी चुनौती है। हम अपनी कार्यशैली अपना जीवन कैसे जिएंगे उस पर हंसते हैं | चाहे वह कोई संस्थान हो, व्यक्ति विशेष हो जिस तरह संविधान में दर्शाई गई है कि हर व्यक्ति को मौलिक अधिकार है कि वह स्वतंत्रता से अपनी बात कह सकें और अपना जीवन जीने के अधिकार को समाप्त किया जा रहा है हस्तक्षेप किया जा रहा है। बोलते हुए खड़गे जी का समर्थन करते दिखाई दिए।

वहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत के देश को सशक्त बनाने वाले बयान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं यूं ही बैठे बैठे इतने बड़े संगठन पर उंगली नहीं उठा सकता परंतु सरकार और संघ के लोग किस तरह अपनी बात को रखते हैं उसको धरातल पर करके दिखाएं और लोगों को वास्तविकता से अवगत कराएं उन्होंने संघ और बीजेपी की कार्यशैली पर उंगली उठाते हुए अपनी बात कही।

Reported By :- Nand Kumar

Published By :- Vishal Mishra