छठ पूजा को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह “मुस्तैद”…

UP Special News

चंदौली (जनमत):- यूपी  लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। इसको लेकर लगातार अधिकारी जनपद में जहां भी छठ के लिए पूजा स्थल बनाए गए हैं वहां का निरीक्षण कर रहे हैं और आवश्यक दिशा निर्देश भी आयोजकों को दे रहे हैं। इसी क्रम में पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के मानसरोवर तालाब पर एसडीएम और सीओ पहुंचे । यहां पर उन्होंने तालाब का निरीक्षण किया और आयोजक समिति से बातचीत की। वही हावड़ा दिल्ली रेल रूट के समीप स्थित मांसरोवर तालाब पर हजारों की संख्या में व्रती महिला और उनके परिजन पहुंचते हैं और काफी संख्या में लोग रेलवे ट्रैक पार करके मानसरोवर तालाब पर आते हैं ।

इसको देखते हुए एसडीएम और सीओ ने रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया और यात्रियों की सुरक्षा के लिए रूपरेखा तैयार की । इस दौरान मानसरोवर तालाब पर सूर्य देव मंदिर पूजा समिति के लोगों से एसडीएम और सीओ ने बात की शासन और जिला प्रशासन के निर्देशों से उनको अवगत कराया। एसडीएम पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर अविनाश कुमार और सीओ पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर अनिरुद्ध सिंह ने छठ पूजा को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से सभी तैयारियां पूर्ण करने का दावा किया।

सभी तालाब और गंगा घाट पर गोताखोर तैनात रहेंगे, पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी और रेलवे ट्रैक पर भी साथ आरपीएफ जीआरपी और सिविल पुलिस मौजूद रहेगी। ताकि किसी श्रद्धालु के साथ अप्रिय घटना न हो । वही सैयदराजा नगर पंचायत परिसर में स्थित तालाब पर तैयारियों का जायजा लेने नगर पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र जायसवाल पहुंचे और साफ-सफाई के साथ थी तालाब पर सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने का कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिया।

REPORT- UMESH SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..