यूपी बिहार सीमा पर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान

UP Special News

चंदौली(जनमत):- खबर चंदौली शैली बिहार सीमा पर स्थित होने के कारण लगातार बिहार की तरफ से नेशनल हाइवे दो के जरिये ओवरलोड वाहन बड़े पैमाने पर दाखिल होते है । जिस कारण नेशनल हाइवे दो के साथ साथ स्टेट हाइवे भी बड़े पैमाने पर क्षतिग्रस्त हो रही है। शासनादेश को देखते हुए जिलाधिकारी ईशा दुहन ने ओवरलोड वाहनों के खिलाफ़ कार्यवाही के आदेश दिया।

जिसमें खनन विभाग, परिवहन विभाग और GST विभाग की संयुक्त टीम बनाई। टीम द्वारा डीएम के आदेश पर 21 अक्टूबर से 01 नवम्बर तक नेशनल हाइवे दो पर सदर कोतवाली के नवीन मंडी के पास अभियान चलाया गया । जिसमें 43 ओवरलोड ट्रक और एक ओवरलोड डम्फर को टीम ने पकड़ा और उनके खिलाफ सिजर की कार्यवाही की गई। कुल 44 ओवरलोड वाहनों से खनन और परिवहन का मिलाकर एक करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूला गया । जबकि GST विभाग इन पकड़े गए वाहनों से अलग से जुर्माना वसूलेगा।

इस सम्बंध में अपर जिलाधिकारी उमेश कुमार मिश्रा ने बताया कि डीएम के आदेश पर ओवरलोड वाहनों के खिकाफ अभियान चलाया गया। जिसमें 43 ट्रक व एक डम्फर को पकड़ा गया । जिनके खिलाफ कार्यवाही की गई । जिसमें एक करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूला गया है।वही ये अभियान लगातार चलता रहेगा ताकि ओवरलोड वाहनों पर लगाम लगाया जा सके।

Reported By:- Umesh Singh

Posted By:- Amitabh Chaubey