प्रशासन ने कामर्शियल कांप्लेक्स कराया ध्वस्त…

UP Special News

एटा (जनमत) :- यूपी के एटा जनपद मुख्यालय में बन रहे अनुपम कामर्शियल काम्प्लेक्स के बाहर बनी हुई 35 दुकानों को जिला प्रशाशन ने आज बुलडोजर से ध्वस्त करवा दिया। शहर के नेशनल हाईवे 91 पर नगर पालिका परिषद की बनी दुकानो को पुलिस और पीएसी लगाकर ध्वस्त कर दिया गया।जिला प्रशासन के आदेश पर अनुपम कंपलेक्स के बाहर बनी जर्जर 35 दुकाने ध्वस्त की गयी । नगर पालिका की ये 35 दुकाने नुपम कांपलेक्स के निर्माण मे बाधा बन रहीं थी। पूर्व में 35 जर्जर दुकानों को जिला प्रशासन ने बुलडोजर से क ध्वस्त करवाने का आदेश दिया था।

इस अवसर पर एसडीएम विनियमित क्षेत्र अलंकार अग्निहोत्री ने कहा कि पूर्व में ही सभी दुकानदारों को नोटिस देकर दुकाने खाली करा ली गई थी उसके बाद सभी दुकानों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गयी। 35 खाली दुकानों पर आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच महावली गरजा। इस अवसर पर अनुपम कंपलेक्स के बाहर बना बिजली घर का कार्यालय UPSIDC को भी तोड़ दिया गया। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन एटा आलोक कुमार और एडिशनल एसपी धनंजय सिंह कुशवाह की मौजूदगी में चारो और से बेरिकेटिंग करके ट्रेफिक को पूरी तरह से रोक दिया गया था। ध्वस्त की गई सभी जर्जर दुकाने भी नगरपालिका परिषद ने किराये पर दी हुईं थी और उनसे नगर पालिका लगातार किराया वसूल कर रही थी। उल्लेखनीय है कि अनुपम काम्प्लेक्स अपने निर्माण के समय से ही विवादों में घिरा हुआ था। इसके निर्माण और दुकानों के निर्माण को लेकर मुक़दमे बाजी भी होती रही और अभी भी इसके कई मामले विवादों में लंवित हैं।

दुकानों की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान एसडीएम सदर शिव कुमार सिंह, एसडीएम अलंकार अग्निहोत्री,एसडीएम वेदप्रिय आर्य और सीओ सिटी राजकुमार सिंह समेत PAC और दमकल की मौजूदगी भी रही । इसके अतरिक्त कोतवाली नगर प्रभारी डॉ सुधीर कुमार सिंह, मलावन थाना प्रभारी डीएन मिश्र और बागवाला प्रभारी नरेश सिंह व सकीट थानाध्यक्ष अनुज चौहान व रिजोर थाना प्रभारी राजेश मीणा इंस्पेक्टर क्राइम राजेश चौहान सहित भारी तादाद में पुलिस व पीएसी फोर्स मौजूद रहा ।

REPORT-NANDKUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..