बेमौसम बारिश ने किसानों  को किया “बेहाल”… 

UP Special News

चंदौली (जनमत):- यूपी के जनपद चंदौली से है कृषि प्रधान जनपद में बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी। खेतों में खड़ी पक कर गेहूं की फसल तैयार खराब होने की चिंता बनी हुई है ऐसे में किसान परेशान है कहीं आफत किया बारिश उनकी सारी मेहनत पर पानी ना फिर दे गुरुवार रात से ही शुक्रवार को भी बादल आसमान में उमड़ उमड़ कर बरस रहा।बहरहाल बिन मौसम बारिश से किसान चिंतित है किसानों का कहना है कि पहले ही बारिश से गेहूं सरसों की फसलों को नुकसान पहुंच रहा था अब फिर से बारिश इन फसलों पर आफत बनकर बरस रही है वही अधिक वर्षा होने से किसानों के समक्ष चारे की समस्या भी उत्पन्न हो जाएगी। किसानों को चिंता सता रही थी आए दिन वर्षा से फसलों को तो नुकसान हो ही रहा है इससे किसानों को आर्थिक संकट भी उठानी पड़ेगी।

वही किसानो का कहना है कि पिछली बारिश में हम हम लोगों का नुकसान हुआ है कोई अधिकारी कर्मचारी हम लोगों के यहां नहीं पहुंचा वही सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती है।दो दिन से खराब मौसम से मड़ाई का कार्य पूरी तरह ठप हो गया है।जिससे किसानों में खड़ी फसल को लेकर चिंता बनी हुई है।


वही किसानो का कहना है कि फसल खराब होगी तो कर्ज भी बढ़ जाएगा।कही न कही फसल खराब होने का किसानो में भय बना है।वही जिला कृषि अधिकारी बसंत कुमार दुबे ने बताया कि जनपद में असामयिक वर्षा या ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है तो टोल फ्री नंबर जारी किया गया है जिससे किसानों की फसल बीमा का लाभ 72 घंटे के अंदर करने पर मिल सकता है।

REPORTED BY:- UMESH SINGH… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…