उत्तर प्रदेश 06 वर्षो में मॉडल प्रदेश के रूप में हुआ “विकसित”…

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- प्रदेश के आबकारी एवं मद्य निषेध विभाग मंत्री/जनपद के प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल  लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह पहुॅचने पर जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बुके देकर स्वागत किया। प्रभारी मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह में मार्च पास्ट की सलामी ली एवं गेस्ट हाउस में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व जनप्रतिनिधियों के साथ विचार विमर्श किया। उसके उपरान्त प्रभारी मंत्री ने मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर तुलसीसदन (हादीहाल) में आयोजित व्यापारी सम्मेलन एवं नवनिर्वाचित अध्यक्ष नगर पालिका/नगर पंचायत एवं सभासदगणों के स्वागत कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुये। प्रभारी मंत्री ने कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन कर किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री  ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष/सभासदगणो को बधाई दी। उन्होने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार ने व्यापारियों को सम्मान और सुरक्षा देने का कार्य किया है जिसमें 25 करोड़ जनता सुरक्षित महसूस कर रही है और हमारा उत्तर प्रदेश 06 वर्षो में मॉडल प्रदेश के रूप में विकसित हुआ है।

व्यापारियों की सुरक्षा व सम्मान के लिये केन्द्र एवं प्रदेश सरकार निरन्तर प्रयत्नशील रहेगी। इस देश व प्रदेश में रहने की गर्व की अनुभूति होती है। उन्होने कहा कि कोविड-19 के दौरान केन्द्र सरकार द्वारा अनेकों प्रकार की सुविधायें दी गयी थी। प्रधानमंत्री जी नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभार्थियों को लाभ पहुॅचाने का कार्य किया, पैसा लाभार्थियों के सीधे खाते में पहुॅच जाता है। उन्होने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के बनने में व्यापारियों का भी बड़ा ही सहयोग रहा। उन्होने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार गरीब, असहाय और दलित, पीड़ितों की सरकार है, योजनाओं का लाभ पात्रों को दिया जा रहा है। उन्होने नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं सभासदों से कहा कि पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ पहुॅचाये, नगर का चहुमुखी विकास करें। नवनिर्वाचित अध्यक्षों एवं सभासदों को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार का सकारात्मक सहयोग मिलता रहेगा।

उन्होने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास के साथ कार्य कर रही है। सरकार का एक ही उद्देश्य है कि हर जन कल्याणकारी योजना को जन जन तक पहुॅचाया जाये। प्रभारी मंत्री जी ने नवनिर्वाचित अध्यक्षों एवं सभासदों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता, विधायक सदर राजेन्द्र कुमार मौर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, नगर पालिका परिषद बेल्हा अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह, पूर्व विधायक धीरज ओझा ने केन्द्र सरकार के 09 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर व्यापारियों एवं नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं सभासदों को सम्बोधित किया। इस दौरान व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में भाजपा जिला प्रभारी नागेन्द्र रघुवंशी सहित शिव प्रकाश मिश्र सेनानी, व्यापार मण्डल के पदाधिकारी व नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं सभासद व पार्टी के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

REPORT- VIKAS GUPTA..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..