स्ट्रेचर नहीं मिलने पर मरीज को लेकर इमरजेंसी में घुसा “ऑटो”

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के दावों की पोल उस वक्त खुल गई। जब एक परिवार के लोग गंभीर रूप से बीमार मरीज को ऑटो में डालकर मेडिकल कॉलेज मैं उपचार करने के लिए लेकर पहुंचे थे।जहां मेडिकल कॉलेज की लापरवाही के चलते काफी देर बाद भी स्ट्रेचर नहीं मिला। तो गुस्साए परिवार के लोग ऑटो में पड़े बीमार मरीज को ऑटो सहित इमरजेंसी में लेकर घुस गए। स्ट्रेचर नहीं मिलने के चलते गंभीर रूप से बीमार मरीज को ऑटो सहित मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में ऑटो लेकर घुसने का एक 36 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में उपचार कराने के लिए पहुंचे गंभीर रूप से बीमार मरीज को स्ट्रेचर नहीं मिलने के चलते मेडिकल कॉलेज की घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। आपको बताते चले की एक परिवार के लोग गंभीर रूप से बीमार अपने मरीज को ऑटो में डालकर देर रात मेडिकल कॉलेज में उपचार करने के लिए लेकर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी पर काफी देर बाद भी ऑटो में पड़े दर्द से तड़प रहे बीमार मरीज और उसके परिवार के लोगों को स्ट्रेचर नहीं मिला। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी पर स्ट्रेचर नहीं मिलने के चलते गुस्साए परिवार के लोग ऑटो के अंदर पड़े तड़प रहे मरीज को ऑटो सहित मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में उपचार करने के लिए घुस गए।

ऑटो में डालकर मरीज को मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में घुसते ही मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों में हड़कंप मच गया ओर इमरजेंसी में ऑटो घुसते ही सुरक्षा कर्मी ऑटो को रोकने के लिए मौके पर पहुंच गए। इसके बाद मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में ऑटो में डालकर अपने मरीज को लेकर पहुंचे परिवार के लोगों द्वारा उसको ऑटो से उतरकर इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। वहीं ऑटो में पड़े मरीज को लेकर इमरजेंसी में घुस रहे ऑटो के देख मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा इमरजेंसी में मरीज को ऑटो में डालकर घुसने का वीडियो किसी तीमारदार के द्वारा बना लिया गया। वहीं मरीज को ऑटो में डालकर मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में घुसने का वीडियो बनाने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

जिसके बाद मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में मरीज को ऑटो में लेकर घुसे परिवार के लोग और ऑटो चालक का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो ने जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के दावों की पूरी तरह से पोल खोल दी है। लेकिन अब देखने वाली बात होगी मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी पर स्ट्रेचर नहीं मिलने के चलते ऑटो में मरीज को डालकर इमरजेंसी में पहुंचने के इस मामले में मेडिकल प्रशासन आखिर अपनी तरफ से क्या सफाई पेश करता है।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey