लापरवाही से महिला की हुई मौत,स्वास्थ्य विभाग कार्यवाही की जगह सुलह का कर रहा इंतजार

UP Special News

चंदौली (जनमत):- उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के पचपेडवा गांव के समीप एस एस हॉस्पिटल के लापरवाही से ऑपरेशन के बाद महिला की मौत हो गई | जिसको लेकर परिजनों द्वारा हंगामा किया गया । हालांकि परिजनों को समझाकर मामला को लीपा पोती करने का काम किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार अलीनगर थाना क्षेत्र के पचपेडवा स्थित एस एस हॉस्पिटल का है। जहा फगुया बसरिपुर गांव की निवासी सावित्री देवी के पेट में पथरी था। जिनका ऑपरेशन शनिवार को किया गया था। ऑपरेशन के बाद महिला की तबीयत रात में अचानक बिगड़ गई जिसके बाद अस्पताल के संचालक एवं डॉक्टर महिला को वाराणसी हेरीटेज हॉस्पिटल भेज दिए। वहां जाने के बाद उसकी मौत हो गई।
मौत के बाद परिजन महिला के शव को लेकर अस्पताल पर पहुंचे और अस्पताल से संचालक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे। इसके बाद अलीनगर थाना अध्यक्ष भी मौके पर पहुंच गए। हालांकि घटना होने के बाद संचालक द्वारा परिजनों को प्रभाव में लेकर मामले को रफा दफा करने के लिए पैसा देकर सुलह करने का दबाव डाला जा रहा है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि झोलाछाप डॉक्टर द्वारा दूसरे के नाम पर रजिस्ट्रेशन करा कर गरीब मरीजो के जान के साथ खिलवाड़ करते हैं और अपने दबदबा के कारण मामले को सुलह करा देते हैं, इन सब मामलों में स्वास्थ्य विभाग की भी मिली भगत होती है ।

हालांकि अभी एस एस हॉस्पिटल पर लोगों की भीड़ डटी हुई है और परिजन भी लापरवाही मान रहे हैं। मौत के मामले में कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

REPORTED BY – UMESH SINGH

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY