जर्जर मकान गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की हुई दर्दनाक मौत

UP Special News

एटा/जनमत। जिले के जैथरा थाना क्षेत्र के कूपपूरा गांव में पुराने मकान का लेंटर देर रात्रि भरभरा कर गिर गया। मकान के अंदर गहरी नींद में सो रहा परिवार मलबे में दब गया। हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों के दबने की खबर से हड़कंप मच गया। हादसे में दादी सहित तीन नाती की दर्दनाक मौत हो गई है। मकान के मलबे में दबने की वजह से दादी और एक नातिन की मौके पर ही दर्दनांक मौत हो गई। तो वहीं दो घायलों ने इलाज़ के दौरान असपताल में दम तोड़ दिया है।

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मकान के मलबे से दो लोगों को सुरक्षित बहार निकाल लिया गया। जिनका इलाज एटा के मेडिकल कालेज में चल रहा है। घटना के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। पुलिस और स्थानीय लोगों ने मलबे में दबे 4 घायलों को मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम लिए भेज दिया गया है।

घटना जिले के जैथरा थाना क्षेत्र के नगला कूपपुरा की है। जहां 1 अगस्त की देर रात्रि रामगोपाल पुत्र कड़ेर सिंह के पक्के मकान का लेंटर भरभरा कर गिर गया। लेंटर के नीचे रामगोपाल की मां होशियार देवी चार बेटियां ओर एक बेटा लेटा हुआ था। लेंटर के नीचे दबने से मां होशियार देवी ओर छोटी बेटी अंशिका की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, वहीं घायल अवस्था में अस्पताल पहुंची रामगोपाल की बेटी जूली (18), सपना (19) ने भी इलाज़ के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं इस घटना में रामगोपाल का बेटा और एक बेटी घायल बताए जा रहे हैं।
घटना की सूचना मिलने पर एटा के डीएम प्रेम रंजन सिंह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्याम नारायण सिंह सहित आला अधिकारी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए।

मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान डॉक्टरों ने घायलों की हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर किया है। वहीं इस मामले में जैथरा के कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया है कि घटना कूक पुरा गाँव की है, रामगोपाल का परिवार सो रहा था, तभी लेंटर गिर गया, जिसमें रामगोपाल की मां और बच्चें दब गए, सूचना पर हम पहुंचे, गांव के लोगों की मदद से सभी को बाहर निकाला, जिसमें रामगोपाल की मां, और छोटी बेटी मृत पाई, घायलों का अस्पताल भेजा, इलाज़ के दौरान दो बेटियों ने दम तोड़ दिया, घटना में 4 लोगों की मौत हो चुकी है, दो घायल हैं जिन्हें इलाज़ के लिए आगरा रैफर किया गया है।

REPORTED BY – NAND KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR