नई बनी सड़क धसने से बाल बाल बचे स्कूली बच्चे

UP Special News

चंदौली/जनमत। प्रदेश शासन की योजना की गुणवत्ता पर एक बार फिर सवालिया निशान लगे हैं। बता दें कि जनपद के मुख्यालय स्थित डीएम कार्यालय के पीछे जसूरी गांव के समीप मुख्य गंगा नहर की सड़क अचानक भरभरा कर धंस गई। गनीमत रही चंद सेकेंड पहले स्कूल की बस बच्चों को लेकर वहां पहुंची थी, चालक की निगाह पड़ गई, अन्यथा बड़ा हादसा घटित होने से कोई रोक नहीं सकता था। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग के अफसरों को तत्काल सूचना दी।

वहीं मीडिया टीम की सूचना पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों का आवागमन बंद कराया। बता दें कि उक्त सड़क से कई गांवों के लोगों का आना – जाना है। वहीं सड़क धंस जाने के कारण आवागमन भी बंद पड़ा है। इस दौरान ग्रामीणों में काफी आक्रोश नजर आया। लोगों ने सड़क के गुणवत्ता की जांच कराकर जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।


बता दें कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत एक करोड़ 98 की लागत से 2021 से लेकर 2022 तक इस सड़क का निर्माण कराया गया था। पांच वर्ष के अनुरक्षण अवधि के तहत अभी चार महीने पूर्व ही सड़क की मरम्मत कराई गई थी। विदित हो कि सात किलोमीटर के इस सड़क के निर्माण में भ्रष्टाचार की इंतहा ही रही की सड़क अचानक भरभरा धंस गई।

ग्रामीणों समेत सपा के नेता दिलीप पासवान ने कार्यदाई संस्था के ठेकेदार और एक्सिएन पर कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए कहा कि चंदौली में जगह – जगह सड़कें धंस रहीं हैं। लेकिन सरकार और जिला प्रशासन कोई सुध नहीं ले रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग किया कि जिला प्रशासन मामले को संज्ञान में लें और उक्त सड़क की गुणवता की जांच कराकर दोषी ठेकेदार और अधिकारियों पर कार्रवाई अमल में लाए।

REPORTED BY – UMESH SINGH

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR