पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार

CRIME UP Special News

एटा/जनमत। एटा में पुलिस मुठभेड़ में 03 शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसमें एक शातिर बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया है। पुलिस घायल बदमाश को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। जहां उसका इलाज चल रहा है। पकड़े गए शातिर बदमाशों ने नोएडा से एर्टिगा कार किराए पर बुक करने के बाद लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से लूटी हुई एर्टिगा कार, 01 बाइक बिना नंबर की, एक अवैध तमंचा, 03 कारतूस, 2000 हजार रुपए नगद बरामद किए है।

बतादें कि यह पूरा मामला जनपद एटा के पिलुआ थाना क्षेत्र का है जहां कम्मोद सिंह निवासी संतनगर पार्वतीपुरा थाना बाह जनपद आगरा अपनी एर्टिगा गाड़ी संख्या एचआर 67 ई 4818 को UBER कंपनी में बुकिंग में चलाता है। बताया जाता है कि दो अगस्त को समय करीब 22.00 बजे 04 लोगों ने नोएडा से एटा के लिए 5000 रुपए में ऑनलाइन बुक किया था और रास्ते में जेवर के पास खाना खाया, और श्याम फीलिंग स्टेशन से आगे उल्टी करने के बहाने गाड़ी को रुकवाकर मारपीट कर गाड़ी की पीछे की सीट पर बैठा लिया तथा उसे थाना पिलुआ क्षेत्र के ग्राम गुलाबपुर के पास उतारकर उसके दो मोबाइल, 6000 रुपए और गाड़ी छीनकर भाग गए थे। इस मामले में पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

इसी क्रम में थाना पिलुआ पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक शातिर बदमाश सुन्ना नहर के पास ग्राम बंथल को जाने वाले रास्ते के पास बाइक से घूम रहा है और आज रात्रि में किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। इस सूचना पर पुलिस टीमों द्वारा बदमाशों की खोजबीन में नहर पर पहुंच कांबिंग की जा रही थी तभी बंथल पुल की तरफ से एक मोटरसाइकिल आती दिखाई दी। रोकने पर बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया गया। जवाबी कार्यवाही में पुलिस टीम द्वारा बदमाशों पर फायर किया गया तो शातिर बदमाश आकाश मौर्या पुत्र प्रेमपाल निवासी ग्राम मदोना उर्फ पाटपुरागंज थाना अलीगंज जनपद बरेली के पैर में गोली लगने से घायल हो गया, जिसको स्थानीय पुलिस द्वारा मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।

स्थानीय पुलिस द्वारा घटनास्थल एवं अभियुक्त आकाश की जामा तलाशी से एक अवैध तमंचा, 03 जिंदा कारतूस, 01 खोखा कारतूस 315 बोर 2000 रुपए नगद एवं 01 बिना नंबर की स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की गई है। प्रारंभिक पूछताछ में बदमाश द्वारा दिनांक 02 अगस्त को थाना पिलुआ क्षेत्रांतर्गत एर्टिगा कार चालक के साथ हुई गाड़ी लूट की घटना में अपने साथियों के साथ शामिल होना स्वीकार किया गया है। अभियुक्त द्वारा बताया गया कि उसके अन्य दो साथी लूटी हुई गाड़ी को लेकर बेचने की फिराक में हैं जोकि निधौली रोड पर घूम रहे हैं, पिलुआ पुलिस द्वारा इस सूचना पर तत्काल घेराबंदी कर दो बदमाश अरबाज तथा सूर्यप्रताप को निधौली पुठिया राजमार्ग से नगला दिलीप जाने वाले रास्ते से लूटी हुई अर्टिगा कार के साथ गिरफ्तार किया गया।

REPORTED BY – NAND KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR