औरैया पुलिस मुठभेड़ में 2 बदमाशों को लगी गोली, 3 गिरफ्तार

CRIME UP Special News

औरैया/जनमत। जनपद में औरैया पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी है। आज सुबह तड़के चेकिंग के दौरान तीन बदमाशों को पुलिस के द्वारा रोकने का प्रयास किया गया, जिस पर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। बदमाशों के द्वारा की गई फायरिंग के जवाब में पुलिस के द्वारा की गई फायरिंग से 2 बदमाशों के पैर में गोली लगी। पुलिस ने कुल तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गोली लगने से घायल दो बदमाशों को पुलिस ने सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया।
बतादें कि औरैया जनपद के बेला थाना क्षेत्र में रात्रि 2 बजे के लगभग बेला थाना क्षेत्र के ग्राम फतेहता पूर्व मोड़ के पास एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल आती हुई दिखाई दी जिस पर तीन व्यक्ति सवार थे। संदिग्ध प्रतीत होने पर मोटरसाइकिल को पुलिस के द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। जिस पर बदमाशों के द्वारा मोटरसाइकिल को मोड़कर भागने का प्रयास किया लेकिन मोटरसाइकिल स्लिप होने के कारण तीनों बदमाश गिर गए और भागने लगे तभी पुलिस पार्टी द्वारा रुकने का इशारा किया गया जिस पर बदमाशों के द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया। पुलिस पार्टी ने अपना बचाव करते हुए गोली चलाई। पुलिस के द्वारा जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी।
पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए अभियुक्त नीरज कंजर पुत्र वीरेंद्र सिंह के बाएं पैर व छोटुआ उर्फ सफी पुत्र बदन सिंह के बाएं पैर में गोली लगी जिससे दोनों घायल हो गए। तीसरा व्यक्ति जो भागने के उद्देश्य से झाड़ियां में छुप गया था जिसे पुलिस पार्टी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया ।
पकड़े गए अभियुक्तों के द्वारा पूछताछ में बताया गया कि उनके द्वारा जनपद इटावा, कानपुर देहात, कानपुर नगर, औरैया जनपदों में घूम-घूम कर सुनसान इलाके एवं भीड़भाड़ वाले इलाके में लूट की घटना को अंजाम देना और लूट करके प्राप्त रूपयो से शौक पूरे करते हैं। एक हफ्ता पूर्व तीनों अभियुक्तों ने मिलकर ककोर से औरैया आ रहे एक व्यक्ति के साथ ऑटो में बैठकर उसकी जेब काट ली थी। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से तीन तमंचा, छह कारतूस जिंदा, तीन खोखा कारतूस, 2 मोबाइल फोन एक पल्सर मोटरसाइकिल और 5980 बरामद किए। पकड़े गए अभियुक्त नीरज कंजर पुत्र वीरेंद्र सिंह के खिलाफ कुल 11 आपराधिक मुकदमे पंजीकृत हैं जो कि जनपद कानपुर देहात में पांच हमीरपुर में दो कानपुर नगर में एक औरैया जनपद में दो, दूसरे अभियुक्त छोटुआ उर्फ सफी पर कुल 7 आपराधिक मुकदमे पंजीकृत हैं जिनमें कानपुर देहात कानपुर नगर और इटावा समेत औरैया जनपद भी शामिल है।

REPORTED BY – ARUN KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR