आग लगने की अफवाह सुनकर यात्री ट्रेन से कूदे, कई घायल

UP Special News

शाहजहांपुर/जनमत। जनपद के मीरानपुर कटरा में अमृतसर से हावड़ा जा रही पंजाब मेल के जनरल बोगी में आग लगने की वजह से हड़कंप मच गया। चलती ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने जान बचाने के प्रयास में चलती ट्रेन से नीचे कूद गए, जिसकी वजह से कई यात्रियों को काफी गंभीर चोटें आई हैं। सभी यात्रियों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है।

सूत्रों की माने तो लोग पंजाब अमृतसर से चलकर हावड़ा जाने वाली ट्रेन की जरनल बोगी में सफर कर रहे थे। अचानक से बोगी में आग लगने की खबर सुनकर बोगी में बैठे यात्रियों ने जान बचाने के प्रयास में ट्रेन से बाहर कूदना शुरू कर दिया। जिससे यात्रियों को काफी गंभीर चोटें लगीं। जबकि घटना के बाद पता चला कि ट्रेन में कोई भी आग नहीं लगीं थी। यह सिर्फ मात्र अफवाह थी। जिसकी वजह से यह घटना घट गई।

आपको बता दें कि राजकीय रेलवे पुलिस के थाना प्रभारी रेहान खान ने रविवार को बताया कि अमृतसर से चलकर हावड़ा जाने वाली पंजाब मेल ट्रेन रविवार सुबह जब बरेली के बिलपुर और मीरानपुर कटरा के बीच पहुंची, तभी जनरल कोच में भीड़ के चलते आग बुझाने वाले सिलेंडर का स्विच दब गया। उसकी वजह से बोगी में धुआं फैल गया था। यात्रियों ने उसको देखकर आग समझा। जिसके बाद कोच में अफवाह फैल गई कि ट्रेन में आग लग गई है। उन्होंने यह भी बताया कि इसी बीच किसी ने ट्रेन को रोकने के लिए जंजीर भी खींच दी, जिसके बाद ट्रेन रुक भी नहीं पाई और यात्री ट्रेन से कूदने लगे। इस हादसे में दो महिलाओं समेत 6 लोग घायल हो गए हैं। वहीं जीआरपी प्रभारी रेहान खान के अनुसार, घटना के आधा घंटे के बाद ट्रेन को रवाना किया गया और घायलों को वहीं रोक कर दूसरी ट्रेन से शाहजहांपुर लाया गया।

REPORTED BY – RAJEEV SHUKLA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR