पालिका द्वारा की गई दुकानों की बेतहाशा किराया वृद्धि के विरोध में धरने पर बैठे दुकानदार

UP Special News

चंदौली/जनमत। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर मुगलसराय पालिका द्वारा दुकानों के बढ़ाये गये किराये को लेकर स्थानीय नगरपालिका कार्यालय पर मंगलवार प्रातः 10 बजे से लाल बहादुर शास्त्री क्रय विक्रय केंद्र के दुकानदारों ने धरना देना शुरू कर दिया है। इस दौरान दुकानदार पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी कर रहे हैं। जबकि आज ही पालिका बोर्ड की बैठक भी प्रस्तावित है।

जानकारी के मुताबिक स्थानीय नगरपालिका द्वारा 99 साल के रजिस्टर्ड लीज पर दिए गए लाल बहादुर शास्त्री क्रय विक्रय केंद्र के दुकानों का किराया दुकानदारों को बिना किसी नोटिस के पालिका द्वारा बेहिसाब बढ़ा दिए जाने की सूचना समाचार पत्रों के माध्यम से होने पर उक्त केंद्र के दुकानदारों ने लाल बहादुर शास्त्री क्रय विक्रय केंद्र व्यापार मंडल के अध्यक्ष तरुण सिंह के नेतृत्व में सभी दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानें बंद कर मंगलवार प्रातः 10 बजे से पालिका कार्यालय पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

जबकि आज ही पालिका बोर्ड की बैठक भी प्रस्तावित है। धरनारत दुकानदार लगातार पालिका विरोधी नारे भी लगा रहे हैं और बढ़ा किराया वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। इस बाबत धरने का नेतृत्व कर रहे तरुण सिंह ने बताया कि बिना किसी नोटिस के हम सभी के दुकानों का किराया पालिका बोर्ड ने बढ़ा दिया है जो हमलोगों को मंजूर नहीं है।

हमलोगों का रजिस्टर्ड लीज है 99 साल का। ऐसे में बिना नोटिस के किराया बढ़ाना गलत है। यही नहीं उन्होंने आरोप लगाया कि पालिका द्वारा हम दुकानदारों को कोई सुविधा भी नहीं दी जाती है। दुकान जर्जर हैं हमलोग खुद मरम्मत करवा रहे हैं अपना खर्च करके। हम दुकानदारों ने कई बार ज्ञापन दिया लेकिन कोई जबाब नहीं मिलने पर धरना प्रदर्शन पर जाना पड़ा है। ऐसे में जब तक बढ़ा किराया वापस नहीं होता है हमलोग आंदोलन करते रहेंगे।

REPORTED BY – UMESH SINGH

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR