जे जे नर्सिंग होम मरीजों के लिए बना अभिशाप

UP Special News

चंदौली/जनमत। जे जे नर्सिंग होम मरीजों के लिए अभिशाप बन गया है। जनपद चंदौली के अलीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित जे जे नर्सिंग होम एक बार फिर सुर्खियों में छाया हुआ है। बता दें कि उक्त निजी अस्पताल के चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगातार लग रहा है। लेकिन ऊंची पहुंच और उदासीन स्वास्थ्य महकमें के कारण अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। हालांकि हर बार मरीज के तीमारदारों का हंगामा भी सामने आता है। शिकायत भी महकमें के उच्चाधिकारियों तक लिखित रूप में पहुंचती है लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया जाता है। विदित हो की देर रात्रि भी चिकित्सक की घोर लापरवाही के कारण एक महिला की मौत हो गई और तीमारदार हंगामा और इंसाफ की गुहार लगाते रहे लेकिन अभी तक पुलिस महकमें के अलावा संबंधित विभाग के अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंगा।


भुक्तभोगी तीमारदार अर्चना विश्वकर्मा ने आरोप लगाते हुए बताया कि सुबह करीब 11 बजे उसकी मां के चेस्ट में दर्द की शिकायत होने पर उसे जे जे नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। अस्पताल पहुंचने तक उसकी मां बिलकुल ठीक – ठाक थी, केवल सांस लेने में तकलीफ महसूस हो रही थी।

सुबह से शाम तक उक्त अस्पताल के चिकित्सक मरीज को देखने तक नहीं पहुंचे और नर्सिंग स्टाफ के सहारे मरीज का इलाज होता रहा। मरीज की स्थिति में सुधार होते नहीं देख रेफर करने की बात कही लेकिन नर्सिंग स्टाफ के आगे एक ना चली और मां की मौत हो गई। लाचार अर्चना और उसके रिश्तेदारों ने रोते बिलखते पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य महकमें से इंसाफ की गुहार लगाते हुए हंगामा काट रहे हैं। लेकिन अभी तक पुलिस महकमें के इतर सबंधित महकमा द्वारा कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।

विदित हो कि चंद दिनों पूर्व ही जे जे नर्सिंग होम के चिकित्सक के ऊपर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप के कारण तीमारदार और ग्रामीण बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंचकर हंगामा बरपाया था। लेकिन पुलिस के समझाने बुझाने और कार्रवाई के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। मीडिया सूत्रों की माने तो उक्त निजी अस्पताल में चिकित्सक की लापरवाही की कारण प्रायः अप्रिय घटना सामने आती रहती है। शिकायती पत्र के बाद भी सिर्फ कार्रवाई के आश्वासन के वजनी पन्नो के अंदर सच्चाई को छुपा दिया जाता है और संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों की तरफ से कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जाती है। हालांकि पूरे प्रकरण पर एक बार फिर सीएमओ चंदौली डा युगल किशोर राय ने जांचकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

REPORTED BY – UMESH SINGH

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR