पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय गोमती नगर में धूमधाम से मनाई गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

UP Special News

लखनऊ/जनमत। पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय गोमती नगर में प्राचार्य संजीव कुमार अग्रवाल के दिशा निर्देशन एवं मार्गदर्शन में केंद्रीय विद्यालय के प्राथमिक संभाग के बच्चों द्वारा श्री कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में विद्यालय की प्राथमिक संभाग के छात्र-छात्राओं द्वारा श्री कृष्ण एवं राधा की पोशाक में आए हुए बच्चे अति मनमोहक लग रहे थे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि केंद्रीय विद्यालय गोमती नगर का प्राथमिक संभाग स्वयं गोकुल और बरसाना प्रतीत हो रहा हो कि मानो स्वयं श्री कृष्णा और राधा विद्यालय परिसर में गोपियों एवं ग्वालपाल सहित अवतरित हुए हो। प्राथमिक संभाग के बच्चों के द्वारा इस अवसर पर श्री कृष्णा एवं राधा की लीलाओं से संबंधित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

विद्यालय परिसर में ही श्री कृष्णा की विभिन्न लीलाओं से संबंधित प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने श्री कृष्ण राधा बनकर श्री कृष्ण के जीवन से संबंधित सभी विषयों को झांकी के माध्यम से प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण का केंद्र श्री कृष्ण गोपियों सहित फूलों की होली रही जिसमें सभी भाव विभोर हो गए। प्राचार्य ने बच्चों को अपने आशीर्वचन श्री कृष्ण की जीवनी से सिखाने के लिए प्रेरित किया उन्होंने कहा कि जिस प्रकार श्री कृष्ण ने अपने जीवन में सहयोग की भावना रखी इस प्रकार हमें भी अपना व्यक्तित्व श्री कृष्ण की तरह बनाना चाहिए ।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के इस कार्यक्रम में उपप्राचार्या श्रीमती संगीता सक्सेना,प्रधानाध्यापक अरुणेश वैश्य, प्राथमिक संभाग वरिष्ठ शिक्षिका विभा चौधरी, वरिष्ठ शिक्षक राम अवध प्रजापति एवं प्राथमिक संभाग के समस्त शिक्षक उपस्थित रहे।

REPORTED BY – SHAILENDRA SHARMA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR